1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कानून मंत्रालय के एक अधिकारी को कोरोना, शास्त्री भवन की चौधी मंजिल सील

कानून मंत्रालय के एक अधिकारी को कोरोना, शास्त्री भवन की चौधी मंजिल सील

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कानून मंत्रालय के एक अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद शास्त्री भवन की एक मंजिल को आंशिक रूप से सील कर दिया गया है। इस सरकारी इमारत में कई मंत्रालयों के दफ्तर हैं। यह लुटियन जोन में स्थित दूसरी सरकारी इमारत है जिसके एक हिस्से को सील किया गया है। पिछले महीने नीति आयोग की इमारत को सील किया गया था।

कई सरकारी इमारतें हो चुकी हैं सील

केंद्र सरकार के कई विभागों में कोरोना वायरस पीड़‍ित मिले हैं। लुटयंस जोन में मौजूद नीति आयोग की इमारत पिछले महीने इसी वजह से सील की गई थी। उससे पहले नागरिक उड्डयन मंत्रालय के ऑफिस राजीव गांधी भवन को COVID-19 का पेशेंट मिलने पर सील किया गया था। सेंटल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) हेडक्‍वार्टर और बॉर्डर सिक्‍यूरिटी फोर्स (BSF) हेडक्‍वार्टर का कुछ हिस्‍सा भी कोरोना पेशेंट मिलने पर सील हो चुका है।

दिल्‍ली में करीब 5 हजार कोरोना के केस

राजधानी में सोमवार को कोरोना वायरस के 349 नए मामले सामने आए। यहां कुल मामले 4,898 हो गए हैं। कोविड-19 से दिल्‍ली में अभी तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना के 1,431 मरीज ठीक भी हुए हैं। 69 मरीजों को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई। दिल्‍ली में कोरोना के एक्टिव केसेज की संख्‍या 3,403 है।

सीएम बोले, टेस्‍ट पर है जोर

कोरोना वायरस मामलों के बढ़ने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहते हैं, “आंकड़ों से हमें लगता है कि दिल्ली में केस बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में हमने खूब जांच कराने का निर्णय लिया है, ताकि पता चल जाए कि कौन संक्रमित है। उसे अलग कर उसका इलाज कराया जा सके, ताकि वह और लोगों में कोरोना न फैलाए। हम दिल्ली में खूब टेस्ट करा रहे हैं।”

राजधानी में हैं 90 हॉटस्‍पॉट

दिल्ली में प्रति 10 लाख की आबादी पर करीब 2300 टेस्ट हो रहे हैं। दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों को हॉटस्पॉट मानकर सील कर रही है जहां कोरोना के 3 से अधिक मामले एक साथ पाए गए हैं। सोमवार को दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या घटकर 90 हो गई। दिल्ली के तीन इलाकों को कोरोना हॉटस्पॉट से बाहर किया गया है। जिन इलाकों को कोरोना हॉटस्पॉट सूची से बाहर किया गया है उनमें ईस्ट पटेल नगर के कुछ इलाके, जी-174 कैपिटल ग्रीन्स डीएलएफ मोती नगर और उसके आसपास का इलाका और बंगाली मार्केट के आसपास का इलाका शामिल है।  
 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...