1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Kerala Corona: केरल में कोरोना और जीका वायरस का कहर, 17-18 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन

Kerala Corona: केरल में कोरोना और जीका वायरस का कहर, 17-18 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन

घातक कोरोना महामारी की दूसरी लहर दम तो रही है। लेकिन दक्षिण भारत के कुछ राज्‍यों में वायरस का प्रकोप अभी भी जारी है।केरल में जीका वायरस के मामले सामने आए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: घातक कोरोना महामारी की दूसरी लहर दम तो रही है। लेकिन दक्षिण भारत के कुछ राज्‍यों में वायरस का प्रकोप अभी भी जारी है।केरल में जीका वायरस के मामले सामने आए है। केरल में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्‍य सरकार ने 17 और 18 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके साथ ही राज्‍य सरकार 15 जुलाई से कोरोना की नई गाइडलाइन भी जारी कर सकती है। केरल में बैंकों को हफ्ते में पांच दिन कामकाज की इजाजत है, हालांकि संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान बैंक भी बंद रहेंगे।

पढ़ें :- Bhagirathi Amma का 105 की उम्र में निधन, जानें इनके नाम क्या था अनोखा रिकॉर्ड

बता दें कि जीका वायरस को लेकर केरल में भी चिंता बढ़ती जा रही है। मंगलवार को राज्य में जीका वायरस के तीन और मामले सामने आए, जिससे कुल मामलों की संख्या 18 हो गई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि 22 महीने का एक बच्चा संक्रमित पाया गया है। एक 46 वर्षीय व्यक्ति और एक 29 वर्षीय स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा राज्य में अब तक जीका वायरस के 18 मामले सामने आ चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...