1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना केस में फिर से होने लगी बढ़ोत्तरी, डीजीसीए ने यात्रियों के लिए जारी की नई गाइडलाइंस, अब जारी हुआ ये नियम

कोरोना केस में फिर से होने लगी बढ़ोत्तरी, डीजीसीए ने यात्रियों के लिए जारी की नई गाइडलाइंस, अब जारी हुआ ये नियम

देश के कई राज्यों में कोरोना के केस में फिर से बढ़ोत्तरी होने लगी है। कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। इस बीच डीजीसीए ने यात्रियों के लिए एडवायजरी जारी की है। इसके मुताबिक, अब कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और विमान में मास्क पहनना जरूरी होगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में कोरोना के केस में फिर से बढ़ोत्तरी होने लगी है। कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। इस बीच डीजीसीए (DGCA) ने यात्रियों के लिए एडवायजरी जारी की है। इसके मुताबिक, अब कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और विमान में मास्क पहनना जरूरी होगा।

पढ़ें :- यूपी: सीएम योगी बोले-कोविड की बदलती परिस्थितियों पर सूक्ष्मता से नजर रखी जाए

बता दें कि, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में कोरोना केस में बढ़ोत्तरी हो रही है। राजधानी दिल्ली का सबसे बुरा हाल है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में रोजाना 2 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। वहीं, 8 से 10 लोगों की जान जा रही है। हालांकि राहत की बात यह रही कि मंगलवार को 1000 से कम नए केस सामने आए। फिर भी स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने और मास्क पहनने का आग्रह किया है।

केंद्र सरकार भी कोरोना केसों पर चिंता जाहिर कर चुका है। वहीं, राज्यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों के बाद डीजीसीए ने यात्रियों के लिए नई एडवायजरी जारी की है। अब यात्रियों को कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही विमान में मास्क पहनना जरूरी होगा।

 

पढ़ें :- corona virus update: भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे केस, 24 घंटे में मिले 3,377 संक्रमित  
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...