1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona Case Update News: कोरोना के बढ़ते केस केा देख केंद्र ने राज्यों को दी ये सलाह

Corona Case Update News: कोरोना के बढ़ते केस केा देख केंद्र ने राज्यों को दी ये सलाह

देश में कोरोना के केस में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी होने लगी है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले में वृद्धि को देख केंद्र सरकार ने सलाह दी है। केंद्र ने भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम से बचने की सलाह दी है। इसके साथ ही सरकार ने लोगों से मॉस्क पहनने की अपील की है और सोशल डिस्टेसिंग के नियम का पालन करने को कहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Corona Case Update News:  देश में कोरोना के केस में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी होने लगी है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले में वृद्धि को देख केंद्र सरकार ने सलाह दी है। केंद्र ने भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम से बचने की सलाह दी है। इसके साथ ही सरकार ने लोगों से मॉस्क पहनने की अपील की है और सोशल डिस्टेसिंग के नियम का पालन करने को कहा है।

पढ़ें :- IND vs SA T20 Live : भारत ने उगली आग, 9 रन पर दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम आउट, छह गेंदों में तीन विकेट लेकर छाए अर्शदीप

दरअसल, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए फिर से पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं। दिल्ली में मॉस्क को अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। हालांकि इस नियम से कार में सफर करने वालों को छूट दी गई है।

शुक्रवार सुबह बीते एक दिन में कोरोना के 16,561 नए केस दर्ज किए गए और फिलहाल देश में पॉजिटिविटी रेट 5.44 फीसदी हो गया है। जिन राज्यों में कोरोना के केस ज्यादा मिल रहे हैं, उनमें दिल्ली, केरल और महाराष्ट्र जैसे राज्य शामिल हैं। खासतौर पर दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कोरोना के केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...