1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona Cases in Delhi : दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू , सीएम केजरीवाल ने भेजा  LG को प्रस्ताव

Corona Cases in Delhi : दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू , सीएम केजरीवाल ने भेजा  LG को प्रस्ताव

घातक कोरोना की तीसरी लहर का संक्रमण झेल रही दिल्ली में लगी पाबंदियों में ढील मिलेगी।दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Corona Cases in Delhi: घातक कोरोना की तीसरी लहर का संक्रमण झेल रही दिल्ली में लगी पाबंदियों में ढील मिलेगी।दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है। बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू ऑड-ईवन सिस्टम हटाया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने सहित कई प्रस्ताव लेफ्टिनेंट गवर्नर के पास भेजे हैं। प्रस्ताव में 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ निजी दफ्तर खोलने की बात कही गई है।पिछले चार पांच दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही थी। इसी को देखते हुए पाबंदियों में कुछ ढील देने की बात दिल्ली सरकार सोच रही है।

पढ़ें :- भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती बढ़ा ही मुसीबत, कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे ये सवाल?

दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 12,306 नए मामले सामने आए और 43 और लोगों की मौत हो गई थी। जबकि संक्रमण दर घट कर 21.48 प्रतिशत हो गई। आंकड़ों के मुताबिक, 10 जून 2021 के बाद से एक दिन में कोविड से मौत की यह सर्वाधिक संख्या है। बुधवार को 57,290 नमूनों की कोविड जांच की गई, जबकि मंगलवार को 57,776 नमूनों की जांच हुई थी। दिल्ली में बुधवार को संक्रमण से 35 लोगों की मौत हुई थी और 13,785 नए मामले सामने आए थे जबकि संक्रमण दर 23.86 प्रतिशत थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...