1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona Update: देश में बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले 2 लाख 64 हजार नए केस

Corona Update: देश में बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले 2 लाख 64 हजार नए केस

देश में कोविड के केसों में आए दिन वृद्धि देखने को मिल रहा है। कोरोना की तीसरी लहर अपने पीक की ओर बढ़ रही है। गुरूवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में देश भर में 2 लाख 64 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोविड के केसों में आए दिन वृद्धि देखने को मिल रहा है। कोरोना की तीसरी लहर अपने पीक की ओर बढ़ रही है। गुरूवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में देश भर में 2 लाख 64 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही देश भर में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 12 लाख 72 हजार 073 हो गई है। राहत की बात यह है कि इसी एक दिन में 1 लाख 9 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात भी दी है।

पढ़ें :- Corona update: कोरोना को मद्देनजर रखते हुए गेट के पेपर को स्थगित करने की मांग कर रहे अभ्यर्थी

पिछले एक सप्ताह से कोरोना के केसों में इजाफा देखने को मिला था और नए केस मिलने का आंकड़ा एक लाख से बढ़कर ढाई लाख तक पहुंच गया था। भले ही कोरोना केसों में इजाफा देखने को मिल रहा है।  लेकिन कोरोना की रफ्तार थोड़ी थमी है।

दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने बताया कि अगर केसों की रफ्तार धीमी होती है तो प्रतिबंधों में भी ढील दी जा सकती है। यही नहीं उनका कहना था कि दिल्ली में नए केसों की रफ्तार में बहुत तेजी देखने को नहीं मिल रही है। कोरोना के जो नए केस मिल रहे हैं, उसमें पुराने वैरिएंट का ही ज्यादा योगदान है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...