1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना का कहर जारी: 24 घंटे में 59,000 से ज्यादा नये केस मिले, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा बढ़ रहे संक्रमित

कोरोना का कहर जारी: 24 घंटे में 59,000 से ज्यादा नये केस मिले, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा बढ़ रहे संक्रमित

देश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के करीब 59 हजार नए मामले सामने आए। महाराष्ट्र में यह खौफनाक वायरस कहर बरपा रहा है। यहां 24 घंटे में करीब 36 हजार नए मामले मिले हैं। वहीं, सिर्फ मुंबई में कोरोना के 5500 से ज्यादा केस सामने आए, जबकि 47 लोगों की मौत हो गई। उधर, दिल्ली में भी 1500 से ज्यादा नए मामले मिले हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Corona Continues To Wreak Havoc More Than 59000 New Cases In 24 Hours Highest Growing In Maharashtra

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के करीब 59 हजार नए मामले सामने आए। महाराष्ट्र में यह खौफनाक वायरस कहर बरपा रहा है। यहां 24 घंटे में करीब 36 हजार नए मामले मिले हैं। वहीं, सिर्फ मुंबई में कोरोना के 5500 से ज्यादा केस सामने आए, जबकि 47 लोगों की मौत हो गई। उधर, दिल्ली में भी 1500 से ज्यादा नए मामले मिले हैं।

पढ़ें :- कोरोना वायरस: संक्रमण की रफ्तार हो रही कम, मौत के आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

खबरों के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 59 हजार 118 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 257 लोगों की मौत हो गइ। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को 32 हजार 987 मरीजों ने कोरोना को मात दी। बता दें कि देश में पिछले पांच दिन के दौरान कुल सक्रिय मामलों की संख्या चार लाख से बढ़ाकर पांच लाख पहुंच चुकी है।

कोरोना त्योहार को देखते हुए सभी राज्यों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एडिशनल सेक्रेटरी आरती आहूजा ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रशासकों को इसको लेकर चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में लगातार त्योहार हैं। त्योहारों पर जिस तरह से लोग इकट्ठा होते हैं, उसको देखते हुए ये कोरोना के तेजी से फैलने की वजह बन सकते हैं। ऐसे में त्योहारों पर भीड़ रोकने के लिए कदम उठाएं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों ने कई तरह की पाबंदियां लागू भी कर दी हैं। इकट्ठा होकर होली समारोह खेलने पर भी ज्यादा राज्यों में रोक जारी कर दी गई है। महाराष्ट्र के कुछ जिलों में तो लॉकडाउन का भी ऐलान किया गया है।

पढ़ें :- कोरोना वायरस के 'डेल्टा वेरिएंट' ने दुनिया में बढ़ाई दहशत, कई देशों में लौटी पाबंदी और लॉकडाउन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X