1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना संकट: पश्चिम बंगाल में 500 पुलिसकर्मियों ने किया प्रदर्शन, कंटेनमेंट जोन में तैनाती से भड़का गुस्सा

कोरोना संकट: पश्चिम बंगाल में 500 पुलिसकर्मियों ने किया प्रदर्शन, कंटेनमेंट जोन में तैनाती से भड़का गुस्सा

Corona Crisis 500 Policemen Protest In West Bengal Anger Erupted Due To Deployment In Containment Zone

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में कोलकाता पुलिस कॉम्बैट फोर्स के 500 पुलिसकर्मियों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मियों का आरोप है कि उन्हें लगातार कंटेनमेंट जोन में तैनात किया जा रहा है, जहां उनके कोरोना से संक्रमित होने की संभावना है।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने मंगलवार देर रात आचार्य जगदीश चंद्र बोस रोड पर स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल (पीटीएस) परिसर के अंदर प्रदर्शन किया। सूत्रों का कहना है कि जब कॉम्बैट बटालियन के पुलिस उपायुक्त कर्नल नेवेंद्र सिंह पॉल ने उनसे बातचीत करने की कोशिश की तो उन्होंने उनकी गाड़ी का घेराव किया और कथित तौर पर गाड़ी में तोड़-फोड़ की।

कॉम्बैट फोर्स के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमें उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में ड्यूटी के लिए भेजा जा रहा है। कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। यह आगे नहीं चल सकता है।’ संपर्क करने पर कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तथ्यों का पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि ड्यूटी शेड्यूल को लेकर पुलिसकर्मियों में निराशा हो सकती है लेकिन अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।’ इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परिसर का दौरा किया और प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों को उनकी मांगों पर ध्यान दिए जाने का आश्वासन दिया। बता दें कि पश्चिम बंगाल में अब तक कम से कम सात पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...