1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना संकट: केजरीवाल सरकार का दावा दिल्ली में 7 हजार बेड खाली, कहा-हर दिन हो रहे 18 हजार टेस्ट

कोरोना संकट: केजरीवाल सरकार का दावा दिल्ली में 7 हजार बेड खाली, कहा-हर दिन हो रहे 18 हजार टेस्ट

Corona Crisis Kejriwal Government Claims 7000 Beds In Delhi Empty Said 18000 Tests Are Being Done Every Day

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मुंबई और दिल्ली में हैं। वहीं, कोरोना की चेन तोड़ने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हर दिन दावे कर रहे हैं। उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली में कोरोना से निपटने की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उनका कहना है कि दिल्ली में अब हर दिन 18000 टेस्टिंग हो रही है।

पढ़ें :- क्या कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगा तो आप गाली देने लगेंगे, मैकस्वेल ने फैंस की लगाई जम के क्लास

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में जितने लोग ठीक हुए हैं उतने ही बीमार हुए हैं। सीएम केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार की मदद से रेपिड टेस्ट भी शुरू किए गए हैं। उन्होंने कहा, मुझको लगता है आपको टेस्ट कराने में दिक्कत नहीं आएगी। होम आइसोलेशन पर उन्होंने कहा कि जिन लोगों का इलाज घर पर चल रहा है, उनको टीम फोन कर जानकारी लेती है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार होम क्वारंटीन के हर मरीज को ऑक्सीजन पल्स मीटर देगी, आक्सीजन रेट कम होते ही मरीज जिला प्रशासन से संपर्क करेंगे। इसके बाद जिला प्रशासन तुरंत घर पर ऑक्सीजन सिलिंडर भेजेगा, जरूरत होने पर मरीज को अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। अभी दिल्ली में करीब 6200 बेड भरे हैं, लेकिन सात हजार बेड अब भी खाली हैं।

बीत दस दिनों में करीब 23000 मरीज बढ़ने के बावजूद सिर्फ 900 बेड की जरूरत पड़ी। कोरोना में एक ही चीज की समस्या सबसे ज्यादा होती है, सांस लेनी में तकलीफ, मरीज को ऑक्सीजन मिल जाए तो जान बच सकती है। इस समय हमारा पूरा जोर ऑक्सीजन की उपलब्धता पर है। केजरीवाल ने आखिर में कहा कि इस वक्त देश चीन से दो युद्ध लड़ रहा है। एक चीन के वायरस कोरोना से और दूसरा सीमा पर। पूरा देश इस वक्त डॉक्टरों और सीमा पर डटे जवानों के साथ है।

पढ़ें :- करीब दो साल बाद एक ही हेलिकॉप्टर में उड़ान भरेंगे पायलट और अशोक गहलोत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...