1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना संकट: नेपाल सरकार ने भी 2 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

कोरोना संकट: नेपाल सरकार ने भी 2 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

Corona Crisis Nepal Government Also Extended Lockdown Till 2 June

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पड़ोसी देश नेपाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ मंत्री ने इस बात की जानकारी दी। वर्तमान में लागू लॉकडाउन की समय सीमा आज सोमवार को खत्म हो रही है। नेपाल सरकार के वित्त एवं संचार मंत्री युबराज खतिवडा ने रविवार को कहा कि मंत्रिमंडल ने रविवार को लॉकडाउन को 2 जून तक बढ़ाने का निर्णय किया है।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

बता दें कि नेपाल में जारी लॉकडाउन में जमीन और हवाई यात्रा निलंबित है। अधिकांश व्यवसायों व उद्योगों और आवश्यक लोगों को छोड़कर लोग सीमा पार आवाजाही न कर सके इसके लिए सीमाओं को बंद किया गया है। नेपाल की सरकार ने लॉकडाउन का विस्तार ऐसे समय में किया है, जब एक दिन पहले ही रविवार को यहां कोविड-19 संक्रमण के कारण दूसरी मौत हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने इससे पहले जानकारी देते हुए कहा था, “दक्षिण-पश्चिमी बांके जिले के एक 25 वर्षीय युवक की रविवार सुबह मृत्यु हो गई। वह कोरोना वायरस से संक्रमित था। देश में महामारी से पहले मौत शनिवार को हुई थी। एक 29 वर्षीय कोविड-19 संक्रमित महिला ने यहां दम तोड़ा था।” नेपाल के स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार, देश में रविवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के 295 मामले सामने आए हैं और पिछले 10 दिनों में इनकी संख्या तीन गुना बढ़ी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...