क्रिकेट पर कोरोना संकट: अब BCCI ने टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा भी किया रद्द

Indian Cricket team
क्रिकेट पर कोरोना संकट: अब BCCI ने टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा भी किया रद्द

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को अगस्त में होने वाले जिम्बाब्वे दौरे को रद्द कर दिया है। कोविड-19 महामारी के चलते मार्च के बाद से टीम इंडिया ने कोई मैच नहीं खेला है। अगले महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है, लेकिन फिलहाल भारतीय टीम कब से मैदान पर वापसी करेगी, इसका फैसला नहीं लिया जा सका है। जून-जुलाई में भारत को श्रीलंका दौरे पर जाना था, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से चर्चा करने के बाद गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए इस दौरे को स्थगित करने का फैसला लिया।

Corona Crisis Over Cricket Now Bcci Also Canceled Team India Tour To Zimbabwe :

बीसीसीआई के सचिव जय शाह के बयान के मुताबिक, ‘भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की है कि कोविड-19 महामारी के मौजूदा खतरे को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं जाएगी। भारत को 24 जून श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलनी थी। इसके बाद 22 अगस्त से भारत को जिम्बाब्वे में तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज खेलनी थी।’

भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी तक खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप भी शुरू नहीं किया है। जुलाई से पहले खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू कर पाना भी फिलहाल मुश्किल नजर आ रहा है। ट्रेनिंग शुरू करने के बाद खिलाड़ियों को करीब 6 सप्ताह लगेंगे मैच रेडी होने के लिए। कोविड-19 महामारी के मामले भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को अगस्त में होने वाले जिम्बाब्वे दौरे को रद्द कर दिया है। कोविड-19 महामारी के चलते मार्च के बाद से टीम इंडिया ने कोई मैच नहीं खेला है। अगले महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है, लेकिन फिलहाल भारतीय टीम कब से मैदान पर वापसी करेगी, इसका फैसला नहीं लिया जा सका है। जून-जुलाई में भारत को श्रीलंका दौरे पर जाना था, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से चर्चा करने के बाद गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए इस दौरे को स्थगित करने का फैसला लिया। बीसीसीआई के सचिव जय शाह के बयान के मुताबिक, 'भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की है कि कोविड-19 महामारी के मौजूदा खतरे को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं जाएगी। भारत को 24 जून श्रीलंका में तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलनी थी। इसके बाद 22 अगस्त से भारत को जिम्बाब्वे में तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज खेलनी थी।' भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी तक खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप भी शुरू नहीं किया है। जुलाई से पहले खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू कर पाना भी फिलहाल मुश्किल नजर आ रहा है। ट्रेनिंग शुरू करने के बाद खिलाड़ियों को करीब 6 सप्ताह लगेंगे मैच रेडी होने के लिए। कोविड-19 महामारी के मामले भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं।