1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना संकट: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक वर्ष का 30 प्रतिशत वेतन किया दान

कोरोना संकट: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक वर्ष का 30 प्रतिशत वेतन किया दान

Corona Crisis President Ram Nath Kovind Donated 30 Percent Of One Years Salary

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना संकट के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक वर्ष तक अपने वेतन का 30% हिस्सा दान करने का फैसला लिया है. राष्ट्रपति भवन की तरफ से यह जानकारी दी गई है. बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति कोविंद ने मार्च महीने की पूरी सैलरी पीएम केयर्स फंड में दान दे दी थी. राष्ट्रपति भवन की तरफ से बताया गया कि पारंपरिक समारोह के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली लिमोज़ीन (कार) के खरीद के प्रस्ताव को भी स्थगित किया गया है.

पढ़ें :- कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को लगा झटका, इस मशहुर अभिनेत्री का शव फंदे से लटका मिला


बता दें कि भारत में गुरुवार को Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 78,003 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2549 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 78,003 हो गई है.

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,722 नए मरीज़ मिले हैं और 134 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि कोरोना को अब तक 26,235 मरीज़ मात दे चुके हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 33.63 प्रतिशत हो गया है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने की घोषणा की है.

पढ़ें :- सना खान की मां को लगता है बेटी हो गई है गोलू-मोलू, वीडियो शेयर कर बताया, देखिए...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...