1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश के इस राज्य में सात जून तक जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

देश के इस राज्य में सात जून तक जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

कोरोना महामारी की दूसरी लहर हांलाकि कमजोर पड़ने लगी है। इसके बावजूद कई राज्य कोरोना कर्फ्यू में ढ़ील देने को तैयार नही हैं। इसी बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एलान किया कि राज्य में अभी सात जून की सुबह सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर हांलाकि कमजोर पड़ने लगी है। इसके बावजूद कई राज्य कोरोना कर्फ्यू में ढ़ील देने को तैयार नही हैं। इसी बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एलान किया कि राज्य में अभी सात जून की सुबह सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

इसी बीच हिमाचल प्रदेश की सरकार ने सात जून तक कोरोना से संबंधित पाबंदियां जारी रहने का ऐलान किया है । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस 1.73 नए मामले सामने आए हैं। देश में दैनिक मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। पिछले दो-तीन दिनों से दैनिक मामले दो लाख से कम आ रहे हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 2,84,601 मरीज कोरोना वायरस से ठीक हुए। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 20,80,048 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 34,11,19,909 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के घातक होने के कारण बढ़ी मांग के सामने कोरोना टीके की घरेलू सप्लाई बौनी पड़ गई है। देश में कोरोना टीकाकरण चल रहा है, तेजी लाने के लिए कई विदेशी वैक्सीन के मंजूरी दिए जाने की भी बात चल रही है। स्पूतनिक पहले ही भारत में लोगों के लगाई जा रही है। लेकिन टीके की किल्लत अभी बनी हुई है। इसी बीच कोवैक्सिन की किल्लत भी काफी देखी जा रही है। कंपनी ने शुक्रवार को बताया कि उसके टीके के प्रोडक्शन और सप्लाई की प्रक्रिया जटिल है। इसकी पूरी प्रक्रिया काफी समय भी लेती है। कोवैक्सीन की दो डोज ली जाती हैं।

 

पढ़ें :- जिस देश के युवा उत्साह और जोश से भरे हुए हों, उस देश की प्राथमिकता सदैव युवा ही होंगे: पीएम मोदी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...