1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Maruti की इस कार पर लगा कोरोना का ग्रहण, ग्राहकों करना होगा इंतज़ार

Maruti की इस कार पर लगा कोरोना का ग्रहण, ग्राहकों करना होगा इंतज़ार

देश भर में कोरोना की दूसरी लहर का असर देश के ऑटो सेक्टर पर भी दिख रहा है। जहां एक तरफ वाहन कुछ वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने फैक्ट्री में प्रोडक्शन को बंद कर दिया है। तो वहीं बाजार में आने वाली नई कारों की लॉन्च पर भी इस महामारी का ग्रहण लगा हुआ है। खबर है कि मारुति सुजुकी अपनी मशहूर हैचबैक कार सेलेरियो की लॉन्च को आगे बढ़ा सकती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Corona Eclipse On Marutis Car Customers Will Have To Wait

 

पढ़ें :- Renault की कार खरीदने पर पाएं 75 हजार रुपये तक की बचत, जानें क्या है ऑफर?

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना की दूसरी लहर का असर देश के ऑटो सेक्टर पर भी दिख रहा है। जहां एक तरफ वाहन कुछ वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने फैक्ट्री में प्रोडक्शन को बंद कर दिया है। तो वहीं बाजार में आने वाली नई कारों की लॉन्च पर भी इस महामारी का ग्रहण लगा हुआ है। खबर है कि मारुति सुजुकी अपनी मशहूर हैचबैक कार सेलेरियो की लॉन्च को आगे बढ़ा सकती है।

नई Maruti Celerio को मई माह में लॉन्च किया जाना था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि, इसके लॉन्च को आगे बढ़ा दिया गया है। हाल ही में इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। कंपनी ने इस कार को पहली बार साल 2014 में लॉन्च किया था, लेकिन अब तक इस कार को केवल एक बार अपडेट किया गया है।

अब कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई कार मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर और प्रीमियम फीचर्स से लैस होगा। नया मॉडल कंपनी के मशहूर ‘Heartect’ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा, जैसा कि नई वैगनआर में देखने को मिलता है।

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ बाजार में पेश कर सकती है। इसके एक वेरिएंट में 1.0 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 68hp की पावर जेनरेट करता है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 83hp की पावर वाला 1.2 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर इंजन दिया जा सकता है।

पढ़ें :- Mid-size SUV भारत बाजार में जल्द होगी लॉन्च, फीचर्स जान उड़ जाएंगे होश

नई सेलेरियो साइज में भी बड़ी होगी जिससे कार के भीतर आपको ज्यादा से ज्यादा स्पेस मिलेगा। टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल स्पॉट किया गया है, उसके अनुसार इस कार में नया हेडलैंप, टेललैंप, नए डिजाइन का बंपर और फ्रंट ग्रिल दिया जा रहा है।

इसके अलावा इस हैचबैक कार में कंपनी एडवांस फीचर्स को शामिल करेगी। हालांकि लॉन्च से पहले इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन माना जा रहा है कि नए अपडेटेड फीचर्स के चलते इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। इस समय इस कार की कीमत 4.65 लाख रुपये से लेकर 5.90 लाख रुपये तक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X