1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ब्रिटेन में हुआ कोरोना विस्फोट, केवल लॉकडाउन ही बचा आखिरी विकल्प

ब्रिटेन में हुआ कोरोना विस्फोट, केवल लॉकडाउन ही बचा आखिरी विकल्प

ब्रिटेन में एक बार फिर कोरोना महामारी में बढ़ती मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित उछाल देखने को मिला है। जिसके बाद इस महामारी ने एक बार फिर से आम जनता में दहशत पैदा कर दी है। बता दें कि ब्रिटेन में जनवरी के बाद से पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 49 लोगों की मौत हुई है। ब्रिटेन में जिस तरह से कोरोना विस्फोट हुआ है, उसके बाद एक बार फिर लॉकडाउन देश में दस्तक दे सकता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ब्रिटेन में एक बार फिर कोरोना महामारी में बढ़ती मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित उछाल देखने को मिला है। जिसके बाद इस महामारी ने एक बार फिर से आम जनता में दहशत पैदा कर दी है। बता दें कि ब्रिटेन में जनवरी के बाद से पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 49 लोगों की मौत हुई है। ब्रिटेन में जिस तरह से कोरोना विस्फोट हुआ है, उसके बाद एक बार फिर लॉकडाउन देश में दस्तक दे सकता है।

पढ़ें :- France news : फ्रांस ने ब्रिटेन से यात्रियों के लिए भेदभावपूर्ण quarantine हटाने का अनुरोध किया

ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि देश में एक दिन में 51870 कोरोना के पॉजिटिव केस मिले हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि एक सप्ताह में पॉजिटिव केसों की संख्या में 45 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इतना ही नहीं कोरोना के मामलों में अचानक उछाल के बाद अब अस्पताल में मरीजों की संख्या और मौतें दोनों लगातार बढ़ रही हैं। देश में बढ़ते मामलों के लिए विशेषज्ञों ने कोरोना प्रतिबंधों में ढील और यूरो 2020 को दोषी ठहरा रहे हैं।

बता दें कि यह 15 जनवरी को सबसे अधिक 55,761 मामले सामने आए थे। हालांकि, ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद बताया कि देश में दो-तिहाई वयस्कों को कोविड-19 टीके की दोनों खुराक मिल गई हैं। उन्होंने कहा कि हमने अपने लक्ष्य को लगभग एक सप्ताह में पूरा कर लिया है जोकि बहुत बड़ी उपलब्धि है। साजिद जाविद ने कहा कि यह टीका वायरस के खिलाफ हमारी ढाल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...