कोरोना के आंकड़े ने तोड़ा सभी रिकॉर्ड: 24 घंटे में आए 32 हजार से अधिक पॉजिटिव केस, 606 मरीजों की मौत

corona

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमितों की संख्या साढे नौ लाख के पार पहुंच चुकी है। बीते 24 घंटे में कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। बीते 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना के 32,695 नए मामले सामने आाए हैं। वहीं, 606 मरीजों की जान चली गयी है। देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 9,68,876 हो गई। इसमें 3,31,146 मामले सक्रिय हैं।

Corona Figures Broke All Records More Than 32 Thousand Positive Cases 606 Patients Died In 24 Hours :

इस दौरान 606 लोगों की मौत हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 24,915 हो गई है। अब तक 6,12,815 मरीज कोरोना को हरा चुके हैं। बता दें कि, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य की सरकारों ने लॉकडाउन लगााना शुरू कर दिया है। बिहार में गुरुवार को दोबारा लॉकडाउन लगाना पड़ा। राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कई पाबंदियां लगाई हैं।

धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे। भीड़भाड़ वाले तमाम आयोजनों पर पूरे महीने रोक रहेगी। बाजार से लेकर पार्क तक नहीं खुलेंगे। बस सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है। सिर्फ जरूरी काम से ही लोग आ जा सकते हैं। लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है। बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है। राज्य, जिला, अनुमंडल और ब्लॉक मुख्यालय के अलावा सभी नगर निकायों में यह प्रभावी है।

लॉकडाउन -5 के दौरान धार्मिक स्थलों और पार्कों को पूरी तरह बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, मनोरंजन और खेल-कूद समेत तमाम भीड़भाड़ वाले आयोजन नहीं होंगे। वहीं, यूपी सरकार ने भी सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। सरकार के आदेश के मुताबिक, शनिवार और रविवार को सप्ताह में लॉकडाउन रहेगा।

 

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ने लगा है। कोरोना संक्रमितों की संख्या साढे नौ लाख के पार पहुंच चुकी है। बीते 24 घंटे में कोरोना ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। बीते 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना के 32,695 नए मामले सामने आाए हैं। वहीं, 606 मरीजों की जान चली गयी है। देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 9,68,876 हो गई। इसमें 3,31,146 मामले सक्रिय हैं। इस दौरान 606 लोगों की मौत हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 24,915 हो गई है। अब तक 6,12,815 मरीज कोरोना को हरा चुके हैं। बता दें कि, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य की सरकारों ने लॉकडाउन लगााना शुरू कर दिया है। बिहार में गुरुवार को दोबारा लॉकडाउन लगाना पड़ा। राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कई पाबंदियां लगाई हैं। धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे। भीड़भाड़ वाले तमाम आयोजनों पर पूरे महीने रोक रहेगी। बाजार से लेकर पार्क तक नहीं खुलेंगे। बस सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है। सिर्फ जरूरी काम से ही लोग आ जा सकते हैं। लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है। बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है। राज्य, जिला, अनुमंडल और ब्लॉक मुख्यालय के अलावा सभी नगर निकायों में यह प्रभावी है। लॉकडाउन -5 के दौरान धार्मिक स्थलों और पार्कों को पूरी तरह बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, मनोरंजन और खेल-कूद समेत तमाम भीड़भाड़ वाले आयोजन नहीं होंगे। वहीं, यूपी सरकार ने भी सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। सरकार के आदेश के मुताबिक, शनिवार और रविवार को सप्ताह में लॉकडाउन रहेगा।