1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. महाराष्ट्र में बढ़ रहा कोरोना का कहर, अजित पवार ने की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

महाराष्ट्र में बढ़ रहा कोरोना का कहर, अजित पवार ने की वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने मजबूती से अपने पांव पसार लिए है। वायरस के संक्रमण को लेकर हालात लगातार चिंताजनक होते जा रहे है। गुरुवार की बात करें तो सूबे में 43,183 नए कोरोना के मामले सामने आये हैं जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 28,56,163 तक पहुंच गई है। महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने मजबूती से अपने पांव पसार लिए है। वायरस के संक्रमण को लेकर हालात लगातार चिंताजनक होते जा रहे है। गुरुवार की बात करें तो सूबे में 43,183 नए कोरोना के मामले सामने आये हैं जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 28,56,163 तक पहुंच गई है। महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

पढ़ें :- Corona virus update: कोरोना का बढ़ता जा रहा है खौफ! 24 घंटे में 441 लोगों की गई जान, 2.82 लाख से ज्यादा मिले केस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में संक्रमण से 249 और मरीजों की मौत हो गयी। इस तरह , पिछले साल अक्टूबर के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। संक्रमण से राज्य में अब तक कुल 54,898 लोग दम तोड़ चुके हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण को लेकर बन रहे हालात पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पुणे में कोरोना की स्थिति पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान कोरोना के मामलों को काबू में रखने के लिए कुछ सेवाओं पर रोक लग सकती है।

होटलों को बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत पर काम करने के लिए कहा जा सकता है और धार्मिक स्थान पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है। मूवी थिएटर और मॉल भी बंद हो सकते हैं क्योंकि लोग कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं। ट्रेन यात्रा पहले की तरह केवल आवश्यक सेवा कर्मचारियों तक ही सीमित रह सकती है। वहीं निजी कार्यालयों को दो शिफ्टों में काम करने के लिए कहा जा सकता है।

 

पढ़ें :- Delhi corona virus update: दिल्ली में कोरोना संक्रमण की कम होने लगी रफ्तार, 24 घंटे में मिले 12,527 केस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...