1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना से अब तक 178 लोगों की मौत, 5274 लोग संक्रमित

कोरोना से अब तक 178 लोगों की मौत, 5274 लोग संक्रमित

Corona Has Killed 178 People So Far 5274 People Infected

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में कोविड-19 से अब तक 178 लोगों की मौत हो चुकी है और 5274 लोग इससे संक्रमित हैं। हर दिन कोरोना के आंकड़ों में इजाफा होता जा रहा है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 485 मामले सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 25 लोगों की मौत हो गई है।

पढ़ें :- DIG/SSP ने गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल परेड की सलामी ली

राहत की बात यह है कि इससे 411 मरीज ठीक भी हुए हैं। बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा। इस बीच सूत्रों ने ऐसी खबरें दी हैं कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले सकती है।

कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच यूपी सरकार ने 15 जिलों के सर्वाधिक प्रभावित हिस्सों को सील कर दिया है। राज्य के मुख्य सचिव ने इसकी पुष्टि की है। इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, शामली और सहारनपुर जिले शामिल हैं। इनमें वो 15 जिले शामिल हैं, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इन जिलों केवल उन जगहों को सील किया जाएगा, जहां कोरोना के मरीज मिले हैं। इन जिलों में केवल पुलिस, स्वास्थ्य और बहुत ही ज़रूरी सेवाएं काम करेंगी।

जिन जिलों के हॉटस्पॉट को सील किया गया है, उनमें लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, सहारनपुर और बस्ती शामिल हैं। इन जिलों के सर्वाधिक प्रभावित इलाके 15 अप्रैल तक सील रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश की कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह संभव नहीं कि लॉकाडाउन 14 अप्रैल को खत्‍म किया जाए।

पढ़ें :- नौतनवा:गुंडई के विरोध में ई.रिक्शा चालकों ने निकाला जुलूस,थानाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन-देखे वीडियो

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...