1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना का कहर: महाराष्ट्र में 64 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित, 34 मामले सिर्फ मुंबई में

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र में 64 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित, 34 मामले सिर्फ मुंबई में

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में लगातार ड्यूटी पर डटे 64 पुलिसकर्मियों की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें 12 अधिकारी और 52 कॉन्स्टेबल हैं। इनमें से 34 पुलिसकर्मी अकेले मुंबई से हैं जहां इस वक्त सबसे अधिक कोरोना मरीज हैं। इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित आधिकारिक आवास पर तैनात महिला पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

मुख्यमंत्री आवास से महिला एएसआई के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एहितायन यहां तैनात 6 और पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन कर दिया गया है।  मालाबार हिल्स स्थित सीएम के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में दो दिन पहले एक असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल की तैनाती की गई थी।

इनका कोरोना सैंपल लिया गया तो एएसआई कोरोना पॉजिटिव निकलीं। बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अभी बांद्रा स्थित अपने आवास ‘मातोश्री’ में रहते हैं और आधिकारिक कार्यों के लिए वजह से वर्षा आते रहते हैं। मुंबई में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे पहले मुंबई के 50 से ज्यादा मीडियाकर्मी, जिनमें कैमरामैन, रिपोर्टर, फोटोग्राफर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि इनमें कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं।

यहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3 हजार पार हो गया है। पूरे देश में इस वक्त सबसे अधिक मामले मुंबई से है। 9 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच यहां रेड जोन इलाकों की संख्या में 113 फीसदी का इजाफा हुआ है। ये आंकड़ा 381 से बढ़कर 813 हो गया है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5,200 के आंकड़े के ऊपर जा चुकी है। वहीं, देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 19 हजार 900 के पार पहुंच गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...