1. हिन्दी समाचार
  2. UP में कोरोना का कहर जारी: गाजियाबाद में बढ़े छह नए मरीज, आंकड़ा 4095 तक पहुंचा

UP में कोरोना का कहर जारी: गाजियाबाद में बढ़े छह नए मरीज, आंकड़ा 4095 तक पहुंचा

Corona Havoc Continues In Up Six New Patients Increased In Ghaziabad States Figure Reached 4095

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को 159 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। वहीं शनिवार सुबह देवरिया और पडरौना में भी संक्रमित मरीज मिले, जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4095 हो गई है। गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के छह मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 178 हो गई है। शनिवार को 162 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। सभी नए मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

पढ़ें :- टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का घमंड, जानिए जीत क्यों है महत्वपूर्ण...

वहीं मैनपुरी में गुजरात के अहमदाबाद से आए दो सगे भाई कोरोना संक्रमित निकले। दोनों कस्बा नवीगंज के रहने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। उधर, इनके साथ आने वाले 24 लोगों को क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। वहीं, बरेली जिले में दो दिनों में तीन नए कोरोना मरीज मिल चुके हैं। तीनों लोग मुंबई से आए थे जिन्हें केवल थर्मल स्क्रीनिंग के बाद घर भेज दिया गया था। शुक्रवार शाम कोतवाली के बिहारीपुर इलाके में ऐसे ही कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पीड़ित के घर के आसपास 400 मीटर इलाके को सील कर दिया गया है। पुलिस ने पतली गलियों को भी बैरियर लगाकर बंद कर दिया है और बाहर निकलने वालों पर सख्ती की जा रही है। अयूब खां चौराहे पर भी पुलिस वाहन चेकिंग कर रही है।

इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से पांचवीं मौत का मामला सामने आया है। ग्रेटन नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। बताया गया कि बुजुर्ग मरीज निमोनिया से भी ग्रसित थे।
वहीं, जालौन जिले में शनिवार को कोरोना के चार और पॉजिटिव मामले सामने आए। जालौन जिले में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है, जिनमें से 36 एक्टिव केस हैं। यह सभी सूर्यनगर उरई के निवासी हैं।

इसके साथ ही फर्रुखाबाद जिले में शनिवार को पांच और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या 13 हो गई है। कमालगंज के गांव राजेपुर सरायमेंदा निवासी पांच युवक पिछले दिनों मुंबई से वापस आए थे। ये पांचों आज पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही मिर्जापुर में छह और आजमगढ़ में दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। आजमगढ़ में एक की शुक्रवार को मौत हो गई थी, जिसकी देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब मिर्जापुर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 13 हो गई है, जिसमें से तीन ठीक हो चुके हैं। वहीं आजमगढ़ में भी कोरोना के 13 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से आठ ठीक हो चुके हैं। चार सक्रिय हैं और एक की मौत हो चुकी है।

राजधानी से सटे हरदोई जिले में शनिवार को कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं। इनमे से दो संडीला व पांच शाहाबाद तहसील क्षेत्र के हैं। पॉजिटिव मिले सात लोगों में एक महिला भी शामिल है। हरदोई जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। इनमें से दो मरीज ठीक हो जुके हैं।

पढ़ें :- सोनौली:राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए निकाली रथयात्रा, लगे जय श्रीराम के जयकारे

वाराणसी में कोरोना वायरस से तीसरी मौत हो गई है। आज सुबह कोरोना से संक्रमित रिटायर्ड पीसीएस ने दम तोड़ दिया। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। जिले में अब तक कोरोना वायरस के 93 मामले सामने आ चुके हैं। आज कोरोना संक्रमित से तीसरी मौत के बाद 35 एक्टिव केस बचे हैं। कोरोना से दो लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है, वहीं 55 लोग ठीक हो चुके हैं। देवरिया जिले के बरहज रोड के पास स्थित मैरिज हॉल में क्वारंटीन किए गए लोगों में से पांच की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सभी को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। पडरौना क्षेत्र के कांटी गांव में एक युवक संक्रमित पाया गया है। बताया गया कि वह 12 मई को मुंबई से आया था और 14 मई को जांच के लिए उसके सैंपल भेजे गए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...