कोरोना का कहर: ओडिशा में बनेगा पहला कोविड अस्पताल, होंगे हजार बेड

Covid hospital
कोरोना का कहर: ओडिशा में बनेगा पहला कोविड अस्पताल, होंगे हजार बेड

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार देश का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल बनाने जा रही है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में करीब 1000 बेड होंगे। अगले 15 दिन में अस्पताल का काम शुरू हो जाएगा। दरअसल ओडिशा सरकार, कॉरपोरेट्स और मेडिकल कॉलेजों के बीच एक 1000 बेड का एक्सक्लूसिव कोविड ट्रीटमेंट अस्पताल बनाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं।

Corona Havoc First Kovid Hospital To Be Built In Odisha Thousands Of Beds :

ओडिशा सरकार ने अस्पताल बनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। ओडिशा देश का पहला राज्य होगा जो विशेष रूप से कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए इतना बड़ा अस्पताल बनाने जा रहा है। ओडिशा में कोरोना वायरस के अभी तक केवल दो मामले सामने आए हैं। बता दें कि देश भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में गोवा पहली बार दिखा और वहां संक्रमण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों ने कहा कि देश में अभी तक कोविड-19 से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो गया है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा था। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है।

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार देश का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल बनाने जा रही है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में करीब 1000 बेड होंगे। अगले 15 दिन में अस्पताल का काम शुरू हो जाएगा। दरअसल ओडिशा सरकार, कॉरपोरेट्स और मेडिकल कॉलेजों के बीच एक 1000 बेड का एक्सक्लूसिव कोविड ट्रीटमेंट अस्पताल बनाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर हुए हैं। ओडिशा सरकार ने अस्पताल बनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। ओडिशा देश का पहला राज्य होगा जो विशेष रूप से कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए इतना बड़ा अस्पताल बनाने जा रहा है। ओडिशा में कोरोना वायरस के अभी तक केवल दो मामले सामने आए हैं। बता दें कि देश भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में गोवा पहली बार दिखा और वहां संक्रमण के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों ने कहा कि देश में अभी तक कोविड-19 से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में बुधवार से 21 दिनों का लॉकडाउन शुरू हो गया है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा था। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है।