1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, नागपुर के अस्पताल में बेड्स की कमी

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, नागपुर के अस्पताल में बेड्स की कमी

देश में कोरोना वायरस का प्रसार अचानक तेजी से होने लगा। देश में कोरोना वायरस फिर से अपना कहर बरपा रहा है । करीब पांच महीने के बाद एक दिन में पचास हजार से अधिक कोरोना के केस रिपोर्ट हुए हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Corona Havoc In Maharashtra Lack Of Beds In Hospital In Nagpur

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का प्रसार अचानक तेजी से होने लगा। देश में कोरोना वायरस फिर से अपना कहर बरपा रहा है । करीब पांच महीने के बाद एक दिन में पचास हजार से अधिक कोरोना के केस रिपोर्ट हुए हैं। महाराष्ट्र इस महामारी को सबसे अधिक झेल रहा है। करीब 60 फीसदी से अधिक  मामले यहीं से आ रहे है।

पढ़ें :- Unlock 2.0 Bihar: अब शाम 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें, नियमों में हुए और बदलाव

इसी के बीच नागपुर से एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। खबरों के अनुसार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यहां अस्पताल में बेड की कमी हो गई है। नागपुर GMC के मेडिकल अधिकारी के मुताबिक, अस्पताल में 600 बेड्स हैं लेकिन उनमें से 90 बेड्स बेसमेंट में हैं। इन बेड्स को ड्रेनेज की दिक्कत के कारण बंद किया गया है, हम अभी तक हाईकोर्ट की इजाजत का इंतजार कर रहे थे। अब बीते दिन हमें बेड्स मिल पाए हैं।

बता दें कि नागपुर देश के उन दस जिलों में शामिल है, जहां सबसे अधिक एक्टिव केस हैं। बीते दिन भी यहां जिले में करीब 3700 नए केस दर्ज किए गए, जो अबतक का सबसे अधिक आंकड़ा है। मौजूदा वक्त में नागपुर में 34 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। नागपुर में कोरोना संकट के कारण ही 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है। सिर्फ नागपुर ही नहीं बल्कि बीड,नांदेड़ में भी संपूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी हुआ है। इनके अलावा महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां हैं। बता दें कि गुरुवार को ही स्वास्थ्य मंत्रालय के जो आंकड़े सामने आए हैं वो डराने वाले हैं। भारत में गुरुवार को कुल 53,476 नए केस दर्ज किए गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X