1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना का कहर: दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक, CM ने की शादियां स्थगित करने की अपील

कोरोना का कहर: दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक, CM ने की शादियां स्थगित करने की अपील

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कोरोना वायरस को लेकर एक अहम बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने बताया कि अब जिम, नाइट क्लब, स्पा को भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे। 50 से ज्यादा लोगों के शामिल होने वाली सभाओं को मंजूरी नहीं दी जाएगी। हालांकि, शादी समारोहों को इससे बाहर रखा गया है। सीएम केजरीवाल ने लोगों से शादियों को स्थगित करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 50 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने का आदेश शाहीन बाग पर भी लागू होगा। किसी भी प्रदर्शन को मंजूरी नहीं मिलेगी। सरकार लगातार इस पर नज़र रख रही है। उन्होंने कहा कि अगर शॉपिंग मॉल बंद करने की जरूरत पड़ी तो करेंगे। साथ ही दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों पर हैंड सैनिटाइजर रखे जाएंगे।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सतर्क हो गई है। एहतियातन दिल्ली सरकार रोज नए कदम उठाए जा रहे हैं। विभिन्न माध्यमों से लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। नगर निगम ने अपने सामुदायिक भवनों में सभी तरह के आयोजनों पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है। वहीं, इस्कॉन ने भी अपने गेस्ट हाउस में विदेशी यात्रियों का आगमन रोक दिया है। जामिया ने अपने छात्रों को हॉस्टल खाली करने की सलाह दी है। इससे पहले आईआईटी ने अपने छात्रों को रविवार रात तक हॉस्टल खाली करने को कहा था।

भारत में कोरोना के खौफ में जी रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर ये है कि दिल्ली के एक और कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने का बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली के दो मरीज अब तक कोरोना के संक्रमण को हराकर ठीक हो चुके हैं। सफदरजंग अस्पताल से जिस दूसरे कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने के बाद छुट्टी मिली है, वह उत्तम नगर इलाके का रहने वाला है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...