1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बुलंदशहर में 30 गुना बढ़ा कोरोना , एडीजे के कोरोना पॉजिटिव मिलने से कचेहरी सील

बुलंदशहर में 30 गुना बढ़ा कोरोना , एडीजे के कोरोना पॉजिटिव मिलने से कचेहरी सील

यूपी के बुलंदशहर में पिछले वर्ष के मुकाबले इस साल अप्रैल में कोरोना संक्रमण 30 गुना बढ़ गया है । शुक्रवार को एक एडीजे समेत 92 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है । इसको देखते हुए 24 घंटे के लिए बुलंदशहर कचहरी को सील कर दिया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

बुलंदशहर । यूपी के बुलंदशहर में पिछले वर्ष के मुकाबले इस साल अप्रैल में कोरोना संक्रमण 30 गुना बढ़ गया है । शुक्रवार को एक एडीजे समेत 92 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है । इसको देखते हुए 24 घंटे के लिए बुलंदशहर कचहरी को सील कर दिया गया है।

पढ़ें :- यूपी: आठ साल की मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले दरिंदे को फांसी, चार महीने में आया फैसला

गाइडलाइन के अनुसार 1 दिन में सौ संक्रमित और 500 एक्टिव केस मिलने पर रात्रि कर्फ्यू लगाया जा सकता है। जिले में मौजूदा समय में 228 सक्रिय केस मिले हैं। संक्रमण बढ़ने की रफ्तार यही रही तो प्रशासन यहां भी रात्रि कर्फ्यू लगा सकता है । जनपद में संक्रमण के अब कुल 6543 केस हो गए हैं जिनमें 6220 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं और 95 लोगों की मौत हो चुकी है ।

पिछले वर्ष जनपद में 29 मार्च को पहला केस मिला था इसके बाद 8 अप्रैल तक 8 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी इस वर्ष 1 अप्रैल से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और 8 दिन में संक्रमित की संख्या 200 के पार पहुंच चुकी है । गुरूवार को ऊंचा गांव क्षेत्र में 23 बुलंदशहर तहसील क्षेत्र में 21 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

नोडल अधिकारी डॉ रोहतास यादव ने बताया कि गुरुवार रात्रि तक प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में तीन शास्त्री नगर में दो गंगानगर टीचर कॉलोनी नदीम पुरावूर उत्तम नगर डीएवी बाईपास आवास विकास कृष्णानगर साधना शास्त्री नगर चांदपुर का शिवाली मिर्जापुर निजी अस्पताल निवासी एक एक संक्रमण की पुष्टि हुई है।

पढ़ें :- बुलंदशहर में युवती को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, उपचार के दौरान मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...