1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी में कोरोना: कानपुर में 17 नए मरीज, यूपी का आंकड़ा 1165 तक पहुंचा

यूपी में कोरोना: कानपुर में 17 नए मरीज, यूपी का आंकड़ा 1165 तक पहुंचा

Corona In Up 17 New Patients In Kanpur Ups Figure Reaches 1165

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1165 हो गई है। इसी के साथ संक्रमण 50 जिलों तक पहुंच गया है। हालांकि इसी बीच लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल से राहत भरी खबर भी सामने आई है। रविवार को टेस्ट किए गए सैंपलों में बहुत कम संख्या में पॉजिटिव पाए गए हैं। माना जा रहा है कि प्रदेश भर में लागू लॉकडाउन और हॉटस्पॉट मॉडल का असर दिखने लगा है। कानपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि अब तक जिले में कोरोना वायरस के 49 सक्रिय मामले थे। सोमवार की सुबह माइक्रोबायोलॉजी विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 17 और पॉजिटिव मामले पाए गए हैं।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली में बवालः दिल्ली पुलिस ने 20 किसान नेताओं को भेजा नोटिस, तीन दिन में मांगा जवाब

रामपुर के टांडा निवासी एक युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। युवक के पिता को भी कुछ दिन पूर्व मुरादाबाद के टीएमयू अस्पताल में भर्ती कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट आने से पहले ही युवक के पिता की मौत हो गई। वहीं युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे जौहर विश्वविद्यालय के अस्पताल में आइसोलेट किया गया है।

गाजीपुर जिले में एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला का पति कुछ दिनों पहले जमातियों के संपर्क में आया था। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य के निर्देश पर पति का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके अलावा परिवार का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। गाजीपुर में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या छह हो गई है।

ग्रेटर नोएडा के चैरी काउंटी इलाके में एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। अलीगढ़ में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता एक बार फिर बढ़ गई है। इनमें से एक ने सीधे जेएन मेडिकल कॉलेज में जाकर जांच कराई, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं दूसरा व्यक्ति दिल्ली के किसी अन्य जमात से लौटा था, इसलिए प्रशासन ने संदेह के आधार पर उसकी जांच कराई।

पढ़ें :- हेल्ली दारूवाला का वीडियो वायरल, चोली के पीछे गाने की धून पर कर रहीं हैं बेली डांस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...