1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी में कोरोना: सहारनपुर में 26 नए संक्रमित मिले, 1394 हुई मरीजों की संख्या

यूपी में कोरोना: सहारनपुर में 26 नए संक्रमित मिले, 1394 हुई मरीजों की संख्या

Corona In Up 26 New Infected 1394 Patients Found In Saharanpur

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमितों मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को मुरादाबाद में कोरोना वायरस के 3 साल के बच्चे समेत 21 और अमरोहा में पांच,वाराणसी में तीन, कानपुर में दो और लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यूपी में अब संक्रमितों की संख्या 1394 हो गई है। वहीं 10 जिले कोरोना फ्री घोषित किया गया है। वहीं, अलीगढ़ में पुलिस पर पथराव किया गया, पुलिस टीम यहां बाजार बंद कराने गई थी।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

सहारनपुर जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। जिले में अब 26 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें तब्लीगी जमात से जुड़े नौ लोग भी शामिल हैं। इस तरह जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 114 तक पहुंच गई है। सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी ने बताया कि नोएडा से 240 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। इनमें 26 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन मरीजों में तब्लीगी जमात से जुड़े नौ लोगों के अलावा बाकी देवबंद और अन्य जगहों के हैं।

वाराणसी में बुधवार को तीन और कोरोना से संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 19 पहुंच गई है। पांच दिन पहले पितरकुंडा में जिस सुपारी व्यापारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी, उसके संपर्क में आने से व्यापरी की बहू, पोता और पोती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 19 संक्रमितों में से अब तक 6 लोग ठीक हो चुके हैं, दो क्वारंटीन हैं और एक की मौत हो गई है। 10 मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। कानपुर के कोरोना के 2 और मरीज मिले हैं। जिले में अब संख्या बढ़कर 79 हो गई है। जिले में पुलिस भी सख्ती बरत रही है। शहर में अघोषित कर्फ्यू जैसा माहौल है।

महराजगंज जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर धारा 188 के अंतर्गत 92 मुकदमे पंजीकृत किए गए हैं।  338 लोग गिरफ्तार हुए हैं। ब्लैक मार्केटिंग में 4 लोगों पर मुकदमा किया गया है। ईसी एक्ट के अंतर्गत 5 मुकदमे, 3214 वाहनों का चालान किया गया। 302 वाहन सीज किए गए और 496700 का जुर्माना वसूल किया गया।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...