बढ़ता ही जा रहा कोरोना का संक्रमण, गोरखपुर-बस्ती मंडल में 37 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

spain_coronavirus_AP_1
कोरोना का कहर: देश में बीते 24 घंटे में आए 22771 नए मामले, साढ़े छह लाख के करीब पहुंचा आकंड़ा

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण का प्रसार बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल में 37 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें गोरखपुर के रेलवे अस्पताल के ईएनटी विशेषज्ञ और कुशीनगर के आयुर्वेद चिकित्सक भी शामिल हैं।

Corona Infection Continues To Increase 37 New Corona Positives Found In Gorakhpur Basti Division :

आंकड़ों के मुताबिक गोरखपुर में 15, बस्ती-संतकबीर नगर में आठ-आठ और कुशीनगर में चार संक्रमित मिले हैं। सिद्धार्थनगर में लखनऊ से इलाज करा वापस लौटी महिला और महराजगंज में सऊदी अरब से लौटा युवक संक्रमित मिला है। गोरखपुर में रेलवे अस्पताल के ईएनटी विशेषज्ञ समेत 15 लोगों में कोरोना संक्रमण की तस्दीक हुई है। बस्ती में मिले आठ संक्रमितों में आठ साल का बालक भी है। यह हाल ही में परिवार के साथ कानपुर से लौटा है। इसके अलावा दो लोग मुंबई से भतीजी की शादी में शामिल होने गांव आए हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 363 हो गई है, इसमें 299 स्वस्थ हो चुके हैं।

संतकबीरनगर में भी आठ संक्रमित मिले हैं। एसीएमओ डॉ. मोहन झा ने बताया कि धनघटा के जगदीशपुर में चार, मल्हेपुर व अशरफपुर में एक-एक मरीज मिला है। महुली में एक व बेलहर के बरडांड़ में भी एक मरीज पाया गया। जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 249 हो गई है। कुशीनगर में चार और संक्रमित मिले हैं। ये फाजिलनगर, सेवरही और तमकुही के रहने वाले हैं।

इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 143 पहुंच गई। महराजगंज में मिला संक्रमित युवक सिसवा के ग्राम सबया बिचला टोला का है। वह बीते 26 जून को सउदी अरब से लौटा है। सिद्धार्थ नगर में बांसी के लोहिया नगर वार्ड में अपने मायके में रह रही 24 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। सीएमओ डॉ.सीमा राय ने बताया कि महिला चार दिन पूर्व राम मनोहर लोहिया अस्पताल लखनऊ में दवा कराने गई थी।

बिहार में कुदरत का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत, परिजनों को 4 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण का प्रसार बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल में 37 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें गोरखपुर के रेलवे अस्पताल के ईएनटी विशेषज्ञ और कुशीनगर के आयुर्वेद चिकित्सक भी शामिल हैं। आंकड़ों के मुताबिक गोरखपुर में 15, बस्ती-संतकबीर नगर में आठ-आठ और कुशीनगर में चार संक्रमित मिले हैं। सिद्धार्थनगर में लखनऊ से इलाज करा वापस लौटी महिला और महराजगंज में सऊदी अरब से लौटा युवक संक्रमित मिला है। गोरखपुर में रेलवे अस्पताल के ईएनटी विशेषज्ञ समेत 15 लोगों में कोरोना संक्रमण की तस्दीक हुई है। बस्ती में मिले आठ संक्रमितों में आठ साल का बालक भी है। यह हाल ही में परिवार के साथ कानपुर से लौटा है। इसके अलावा दो लोग मुंबई से भतीजी की शादी में शामिल होने गांव आए हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 363 हो गई है, इसमें 299 स्वस्थ हो चुके हैं। संतकबीरनगर में भी आठ संक्रमित मिले हैं। एसीएमओ डॉ. मोहन झा ने बताया कि धनघटा के जगदीशपुर में चार, मल्हेपुर व अशरफपुर में एक-एक मरीज मिला है। महुली में एक व बेलहर के बरडांड़ में भी एक मरीज पाया गया। जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 249 हो गई है। कुशीनगर में चार और संक्रमित मिले हैं। ये फाजिलनगर, सेवरही और तमकुही के रहने वाले हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 143 पहुंच गई। महराजगंज में मिला संक्रमित युवक सिसवा के ग्राम सबया बिचला टोला का है। वह बीते 26 जून को सउदी अरब से लौटा है। सिद्धार्थ नगर में बांसी के लोहिया नगर वार्ड में अपने मायके में रह रही 24 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। सीएमओ डॉ.सीमा राय ने बताया कि महिला चार दिन पूर्व राम मनोहर लोहिया अस्पताल लखनऊ में दवा कराने गई थी। बिहार में कुदरत का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत, परिजनों को 4 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा