1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेज, कैबिनेट बैठक में चेन तोड़ने को लॉकडाउन पर होगा फैसला

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण तेज, कैबिनेट बैठक में चेन तोड़ने को लॉकडाउन पर होगा फैसला

देश कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में हालात चिंताजनक बने हुए है। राज्य में लॉकडाउन को लेकर सहमति बनती दिख रही है।  इस पर आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में फैसला किया जा सकता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Corona Infection Intensifies In Maharashtradecision Will Be Taken On Lockdown To Break The Chain In Cabinet Meeting

मुंबई: देश कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में हालात चिंताजनक बने हुए है। राज्य में लॉकडाउन को लेकर सहमति बनती दिख रही है।  इस पर आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में फैसला किया जा सकता है। इसके पहले तेजी से फैलते कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को कोरोना टास्क फोर्स  के साथ विशेष बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दो घंटे तक चली बैठक में पूरे राज्य में सख्त लॉकडाउन लगाने और कठोर नियम को लेकर चर्चा हुई।आज सुबह 11 बजे महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक होनी है, जिसमें लॉकडाउन पर फैसला लिया जा सकता है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन लागू किया जा सकता है।

पढ़ें :- PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 24 घंटे में 63 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद उद्धव ठाकरे सरकार संक्रमण के रोक थाम के लिए कड़े कदम उठा सकती है।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 24 घंटे में संक्रमण के 63,294 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 349 लोगों की मौत हुई। यह पहला मौका है, जब महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19) के एक दिन में इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 3,407,245 हो गई है। राज्य में रविवार को 34008 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर घर भेजा गया। राज्य में रिकवरी रेट 81.65% पहुंच गया है।

बता दें रविवार को टास्क फोर्स की के दौरान ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 15 दिनों के सख्त लॉकडाउन की सलाह की, जबकि सीएम उद्धव ठाकरे ने 8 दिन के लॉकडाउन का समर्थन किया। आज (सोमवार) महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक होने वाली है, जिसमें राज्य में लॉकडाउन पर फैसला हो सकता है।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण: दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनें रद्द, कोरोना की वजह से रेलवे ने लिया फैसला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X