1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संक्रमण: दिल्ली के 14 निजी अस्पतालों में सिर्फ कोरोना मरीजों का होगा इलाज

कोरोना संक्रमण: दिल्ली के 14 निजी अस्पतालों में सिर्फ कोरोना मरीजों का होगा इलाज

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने करने के लिए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को 14 बड़े निजी अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड देखभाल केंद्र घोषित किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Corona Infection Only Corona Patients Will Be Treated In 14 Private Hospitals In Delhi

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने करने के लिए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को 14 बड़े निजी अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड देखभाल केंद्र घोषित किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राजधानी में कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर एक आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता की और इसके कुछ घंटों बाद ही यह निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने यह भी निर्देश दिया है कि अगले आदेश तक ये अस्पताल किसी भी गैर कोरोना मरीज को भर्ती नहीं कर सकेंगे।

पढ़ें :- गोरखपुर : सीएम योगी ने वैक्सीनेशन सेंटर और एम्स का किया निरीक्षण

जिन अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड अस्पताल के रूप में घोषित किया जाता है, उनमें इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, सर गंगा राम अस्पताल, होली फैमिली, महाराजा अग्रसेन, मैक्स शालीमार बाग, फोर्टिस शालीमार बाग, मैक्स साकेत, वैंकेटेश्वर, श्री बालाजी एक्शन, जयपुर गोल्डन, माता चानन देवी, पुष्पावती सिंघानिया, मनिपाल और सरोज सुपर स्पेशलिटी अस्पताल शामिल हैं।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों में कोविड के मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के मद्देनजर रोगियों के लिए बिस्तर की क्षमता बढ़ाने को लेकर 14 निजी अस्पतालों को पूर्ण कोविड अस्पताल के रूप में घोषित किया गया है और उन्हें निर्देशित किया जाता है कि अगले आदेश तक गैर-कोविड चिकित्सा को स्वीकार न किया जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X