HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संक्रमण: भारतीय बाजार में अगले हफ्ते से उपलब्ध होगी Sputnik V वैक्सीन, जुलाई से देश में ही होगा उत्पादन

कोरोना संक्रमण: भारतीय बाजार में अगले हफ्ते से उपलब्ध होगी Sputnik V वैक्सीन, जुलाई से देश में ही होगा उत्पादन

देश में मचे कोरोना के कोहराम के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल, डॉ बलराम भार्गव, आईसीएमआर और नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल मौजूद रहे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में मचे कोरोना के कोहराम के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल, डॉ बलराम भार्गव, आईसीएमआर और नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल मौजूद रहे। लव अग्रवाल ने बताया कि देश के 187 जिलों  में पिछले 2 हफ्तों से कोरोना मामलों में गिरावट जारी है। 24 राज्य में पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी तक है।, जबकि 12 राज्य ऐसे हैं जहां एक लाख से अधिक कोरोना के केस हैं।

पढ़ें :- UPSC में एक IAS की भर्ती का घपला सरेआम सामने आने के बाद त्यागपत्र देना कोई समाधान नहीं है: अखिलेश यादव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने बताया, ‘भारत में स्पुतनिक वैक्सीन आ गई है। मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमें उम्मीद है कि यह अगले सप्ताह बाजार में उपलब्ध होगी। हमें उम्मीद है कि वहां (रूस) से सीमित आपूर्ति की बिक्री अगले सप्ताह शुरू होगी।’साथ ही उन्होंने कहा कि FDA और WHO से जिन वैक्सीन को मंजूरी मिली है वो कंपनी भारत आ सकती है। एक से दो दिनों में आयात लाइसेंस दिया जाएगा। अभी कोई भी आयात लाइसेंस लंबित नहीं है। डॉ. वीके पॉल ने कहा कि अगस्त से दिसंबर में आठ वैक्सीन की 216 करोड़ डोज हमारे पास होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...