HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संक्रमण: पिछले 24 घंटे में तीन लाख 66 हजार नए मामले, 3754 लोगों की मौत

कोरोना संक्रमण: पिछले 24 घंटे में तीन लाख 66 हजार नए मामले, 3754 लोगों की मौत

देश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेज है। रविवार के मुकाबले आज मरीजों की संख्या में थोड़ी कमी देखने को मिली है। पिछले चार दिनों से मरीजों की संख्या चार लाख के पार जा रही थी लेकिन आज थोड़ी राहत भरी खबर सामने आई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेज है। रविवार के मुकाबले आज मरीजों की संख्या में थोड़ी कमी देखने को मिली है। पिछले चार दिनों से मरीजों की संख्या चार लाख के पार जा रही थी लेकिन आज थोड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में 3 लाख 66 हजार 161 नए मरीज सामने आए हैं जबकि 3754 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में 3 लाख 53 हजार 818 लोगों ने कोरोना को हरा दिया है।

पढ़ें :- UPSC में एक IAS की भर्ती का घपला सरेआम सामने आने के बाद त्यागपत्र देना कोई समाधान नहीं है: अखिलेश यादव

देश में कोरोना संक्रमण तेज चाल को रोकने के लिए कई राज्यों ने पाबंदियों को लागू किया है। पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना के 48,401 नए मामले सामने आए और 572 लोगों की मौत हुई है। एक महीने से ज्यादा वक्त बीतने के बाद यह पहला मौका है जब महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के मामले 50,000 से कम रहे हों।दिल्ली, केरल और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना के डेली मामलों में कमी देखने को मिली है, लेकिन कर्नाटक में हालात अब भी बिगड़े हुए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के 47,930 नए मामले सामने आए।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए कई राज्यों ने लॉकडाउन की घोषणा की है। सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द इस वायरस को काबू किया जाए। इसके लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...