1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संक्रमण: वायरस की चाल तेज, 24 घंटे में 1.84 लाख नए केस

कोरोना संक्रमण: वायरस की चाल तेज, 24 घंटे में 1.84 लाख नए केस

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से हालात गंभीर बने हुए है। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बुधवार के आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,84,372 नए मामले सामने आए हैं और 1,027 लोगों की मौत हुई हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण से हालात गंभीर बने हुए है। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी बुधवार के आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,84,372 नए मामले सामने आए हैं और 1,027 लोगों की मौत हुई हैं। इस दौरान कोरोना से 82,339 लोग ठीक हुए हैं। दैनिक मामले बढ़ने के साथ ही देश में एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़कर 13,65,704 हो गई है। वहीं, अभी तक 11,11,79,578 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन दी जा चुकी है।

पढ़ें :- अब शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं इतने लोग, यूपी सरकार ने जारी किया आदेश
Jai Ho India App Panchang

वायरस की चेन तोड़ने के लिए राज्यों में कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई है। कई राज्यों ने नाईट कर्फ्यू भी लगा दिया है। छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोविड मामलों के चलते रायपुर इंडोर स्टेडियम को कोविड अस्पताल के रूप में तैयार किया गया है।

कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां आज रात से पूरे राज्य में धारा 144 लागू हो जाएगी। साथ ही जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाओं और कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन कोरोना का इलाज नहीं है बल्कि यह संक्रमण रोकने में मदद करता है। दिल्ली में लॉकडाउन किस हालात में लगेगा, केजरीवाल ने इस बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली के अस्पतालों में स्थिति अभी नियंत्रण में है। कोविड मरीजों का इलाज करने में अस्पतालों की व्यवस्था जब चरमरा जाएगी तब जाकर राजधानी में लॉकडाउन लागू किया जाएगा।’ मुख्यमंत्री ने कहा है कि राजधानी कोरोना के चौथी लहर का सामना कर रही है। उन्होंने लोगों से बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

पढ़ें :- यूपी में Night curfew में एक घंटे की और मिली छूट, अब रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगी पाबंदी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...