1. हिन्दी समाचार
  2. भारत में कोरोना संक्रमितो की संख्या 29 हजार के पार, 24 घंटे में सबसे ज्यादा 62 मौतें

भारत में कोरोना संक्रमितो की संख्या 29 हजार के पार, 24 घंटे में सबसे ज्यादा 62 मौतें

Corona Infects Exceed 29 Thousand In India 62 Deaths In 24 Hours

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस तेजी से पैर फैला रहा है। देश में कारोंना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 29435 पर पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 934 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 29435 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1543 नए मामले सामने आए हैं और 62 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में सबसे ज़्यादा मौतें हुई हैंं हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक मरीज 6869 ठीक को चुके हैं। मरीजों की ठीक होने की गति (रिकवरी रेट) 23.33 प्रतिशत हो गई। बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाया गया। यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा।

पढ़ें :- सोनौली:श्रीकृष्ण ने गोवर्धन पर्वत उठाकर तोड़ा था इंद्र का अहंकार: पं०हरिओम शरण शास्त्री

महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 8000 के पार
कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार पार कर गया है। 5500 से ज्यादा मामले अकेले मुंबई में हैं। मुंबई देश का पहला ऐसा शहर है जहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5500 पार कर गया है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने म्यूनिसिपल स्कूलों को क्वारेंटाइन सेंटर में तब्दील करने का फैसला लिया है, जहां कोरोना के मरीजों को रखा जाएगा। सोमवार को मुंबई में कोविड-19 के नए मरीजों की संख्या में जबर्दस्त उछाल देखने को मिला। 395 लोग इससे संक्रमित हो गए। बीएमसी के मुताबिक मुंबई में कुल मरीजों की संख्या 5,589 हो गई है।

इन जगहों पर लॉकडाउन में मिल सकती है ढील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में संकेत दिए ग्रीन जोन में लॉकडाउन में कुछ ढील दी सकती है। सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि 3 मई के बाद निर्णय होगा, जो प्रदेश ज्यादा प्रभावित हैं, वहां लॉकडाउन जारी रहेगा जिन राज्यों में स्थिति ठीक है वहां जिलावार रियायत दी जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) खोलने को लेकर एक नीति तैयार करनी होगी। राज्य अपनी नीति तैयार करें कि कैसे रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन को खोलना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...