1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना की दवा: जानिए कितने में मिलेगी पतंजलि की ‘कोरोनिल’ किट, इनको देगें फ्री

कोरोना की दवा: जानिए कितने में मिलेगी पतंजलि की ‘कोरोनिल’ किट, इनको देगें फ्री

Corona Medicine Know How Much Patanjalis Coronil Kit Will Get They Will Get Free

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के बीच योग गुरू बाबा रामदेव ने कोरोना की दवा बनाने का दवा किया है। इस दवा का नाम ‘कोरोनिल’ है। बाबा रामदेव ने इस दवा को आज लांच किया है। उनका दावा है कि इस दावा से सौ फीसदी फायदा होगा। वहीं, उन्होंने कहा कि सोमवार तक यह दवा पतंजलि के स्टोर पर उपलब्ध हो जायेगी।

पढ़ें :- भगवान श्रीराम आखिर क्यों बने अपने प्यारे भाई लक्ष्मण की मृत्यु का कारण?, ये थे बड़ी वजह

बाबा रामदेव ने बताया है कि कोरोना की यह दवा 600 रूपये में दी जायेगी। इसके साथ ही जो लोग इस दवा को खरीदने में सक्षम नहीं हैं उन्हें फ्री में भी दी जायेगी। बाबा रामदेव ने कहा कि दिल्ली से लेकर कई शहरों में हमने क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी किया।

इसके तहत हमने 280 रोगियों को सम्मिलित किया। क्लिनिकल स्टडी के रिजल्ट में 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई और एक भी मौत नहीं हुई। कोरोना के सभी चरण को हम रोक पाएं। दूसरे चरण में क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल किया गया।

बाबा रामदेव ने दावा किया कि 100 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल की स्टडी की गई। 3 दिन के अंदर 69 फीसदी रोगी रिकवर हो गए, यानी पॉजिटिव से निगेटिव हो गए। यह इतिहास की सबसे बड़ी घटना है। सात दिन के अंदर 100 फीसदी रोगी रिकवर हो गए। हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है।

पढ़ें :- यूपी उच्चतर शिक्षा Services Commission ने निकाली सहायक प्रोफेसर पदों की वेकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...