1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona New Variant: वृद्धाश्रम में 62 बुजुर्गों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, तीसरी लहर का खतरा बढ़ा

Corona New Variant: वृद्धाश्रम में 62 बुजुर्गों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, तीसरी लहर का खतरा बढ़ा

Corona New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (omicron) को लेकर दहशत मचा हुआ। कई देशों में नए वैरिएंट (Corona New Variant) को लेकर सख्ती शुरू कर दी गयी है। ऐसे में अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ गया है। इस बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के भिवंडी (Bhiwandi) के वृद्धाश्रम में 62 बुजुर्गों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इ

By शिव मौर्या 
Updated Date

Corona New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (omicron) को लेकर दहशत मचा हुआ। कई देशों में नए वैरिएंट (Corona New Variant) को लेकर सख्ती शुरू कर दी गयी है। ऐसे में अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ गया है। इस बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) के भिवंडी (Bhiwandi) के वृद्धाश्रम में 62 बुजुर्गों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसको लेकर वहां पर हड़कंप मच गया हुआ है। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजि​टिव (corona positive) लोगों को वैक्सीन लग चुका था।

पढ़ें :- Schools closed: इस राज्य में बंद हुआ 1 से 9 तक स्कूल, कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया गया फैसला

बावजूद इसके वो कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वहीं, संक्रमित बुजुर्ग एवं कर्मचारियों को ठाणे जिला के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि वृद्धाश्रम में मौजूद एक एक कर्मचारी की बेटी को बुखार आया था, जिसके बाद कर्मचारी की भी तबियत खराब हो गयी। जांच में पता लगा कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है।

वहीं, इसके बाद वृद्धा आश्रम के लोगों की जांच कराई गई, जिसमें उनकी रिपोर्ट 62 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं संक्रमण की सूचना मिलते ही प्रशासन ने वृद्धाश्रम और उसके आस पास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

बता दें कि, कोरोना के नए वैरिएंट (Corona New Variant) को लेकर सरकार ने दिशा निर्देश ​जारी करते हुए सख्ती शुरू कर दी है। कई देशों में कोरोना के नए वैरिएंट से खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में पीएम मोदी ने भी इसको लेकर एक बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्होंने कई दिशा निर्देश जारी किए थे। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका समेत अन्य ​देशों से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए थे।

पढ़ें :- Corona Virus In Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार के 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...