1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश

Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश

कोरोना के नए वैरिएंट (Corona new variants ) ओमिक्रॉन (omicron) को लेकर देश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पीएम मोदी की अहम बैठक के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार भी अलर्ट मोड़ पर आ गई है। इसके साथ ही इस नए वैरिएंट (Corona new variants ) को लेकर जिलों को अलर्ट जारी किया है। विदेश से आने वालों की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना के नए वैरिएंट (Corona new variants ) ओमिक्रॉन (omicron) को लेकर देश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पीएम मोदी की अहम बैठक के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार भी अलर्ट मोड़ पर आ गई है। इसके साथ ही इस नए वैरिएंट (Corona new variants ) को लेकर जिलों को अलर्ट जारी किया है। विदेश से आने वालों की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

पढ़ें :- केशव का अखिलेश पर बड़ा हमला, बोले- परिवार तो संभल नहीं रहा, देख रहे हैं यूपी सम्भालने का सपना

उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) के अलर्ट जारी करने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एयरपोर्ट पर सख्ती बढ़ा दी है, जिसके चलते यात्रियों की एयरपोर्ट पर निःशुल्क आरटी-पीसीआर की जांच की जाएगी। स्टेट सर्विलांस ऑफिसर विकास इंदु अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के 75 जिलों के डीएसओ, सीएमओ, डीआईओ और एक्स्पर्ट संग एक अहम बैठक की गई है।

इसमें अधिकारियों को कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर निर्देश जारी किया गया है। कहा गया है कि विदेश से लौटे यात्रियों में 14 दिन के अंदर लक्षण दिखने पर इसकी जांच कराई जाए। बता दें कि, कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बाद इस नए वैरिएंट का सामना करने के लिए सरकार पूरी तौर पर तैयार है।

इसके साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के आदेश भी जारी किए गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश के पांच जिलों आगरा, प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ व कानपुर में विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गा हैं। यहां पर बड़ी संख्या में आने वाले विदेशियों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- UP Election 2022 : चुनाव आयोग से मिली अखिलेश यादव को बड़ी राहत, जानें क्या था मामला?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...