कोरोना: एमपी में संक्रमित मरीजों की संख्या 64 तक पहुंची, अकेले इंदौर में मिले 17 पॉजिटिव केस

corona virus

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मध्यप्रदेश के इंदौर में 49 वर्षीय महिला के सोमवार रात दम तोड़ने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। इनमें से तीन अकेले इंदौर शहर के निवासी थे, जिनमें से दो की मौत पिछले 24 घंटे में हुई।

Corona Number Of Infected Patients Reaches 64 In Mp 17 Positive Cases Found In Indore Alone :

इंदौर में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 17 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ सिर्फ इंदौर शहर में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जाडिया ने बताया कि इनके सैंपल दो दिन पहले परीक्षण के लिए भोपाल भेजे गए थे।

अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक राज्य में कुल 64 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आए हैं। इनमें इंदौर के सर्वाधिक 44 मरीज शामिल हैं। इनके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के पांच, भोपाल के तीन और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो मरीजों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज जारी है।

शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि चंदन नगर क्षेत्र में रहने वाली 49 वर्षीय महिला ने मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) चिकित्सालय में आखिरी सांस ली। अधिकारी ने बताया कि 23 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई महिला उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पहले ही पीड़ित थी।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ने वाली महिला ने पिछले दिनों कोई यात्रा नहीं की थी। इस महामारी से मरने वालों में तीन मरीज इंदौर के निवासी थे, जबकि दो अन्य लोग पड़ोस के उज्जैन शहर से ताल्लुक रखते थे। इंदौर, राज्य में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है। कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज सामने आने के बाद प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में लॉकडाउन की जगह कर्फ्यू लागू कर दिया था।

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मध्यप्रदेश के इंदौर में 49 वर्षीय महिला के सोमवार रात दम तोड़ने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। इनमें से तीन अकेले इंदौर शहर के निवासी थे, जिनमें से दो की मौत पिछले 24 घंटे में हुई। इंदौर में मंगलवार को कोरोना से संक्रमित 17 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ सिर्फ इंदौर शहर में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जाडिया ने बताया कि इनके सैंपल दो दिन पहले परीक्षण के लिए भोपाल भेजे गए थे। अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक राज्य में कुल 64 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आए हैं। इनमें इंदौर के सर्वाधिक 44 मरीज शामिल हैं। इनके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के पांच, भोपाल के तीन और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो मरीजों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज जारी है। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि चंदन नगर क्षेत्र में रहने वाली 49 वर्षीय महिला ने मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) चिकित्सालय में आखिरी सांस ली। अधिकारी ने बताया कि 23 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई महिला उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पहले ही पीड़ित थी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ने वाली महिला ने पिछले दिनों कोई यात्रा नहीं की थी। इस महामारी से मरने वालों में तीन मरीज इंदौर के निवासी थे, जबकि दो अन्य लोग पड़ोस के उज्जैन शहर से ताल्लुक रखते थे। इंदौर, राज्य में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है। कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज सामने आने के बाद प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में लॉकडाउन की जगह कर्फ्यू लागू कर दिया था।