1. हिन्दी समाचार
  2. गुजरात में थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना का प्रकोप, बढ़ती जा रही संक्रमितों की संख्या

गुजरात में थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना का प्रकोप, बढ़ती जा रही संक्रमितों की संख्या

Corona Outbreak Not Taking Name In Gujarat Number Of Infected People Increasing

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

अहमदाबाद: गुजरात राज्य में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-प्रतिदिन राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को गुजरात में 22 नए मामले सामने आए हैं, जबकि दो लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से माैत हो गई है। तीन लोगों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीत ली है। राज्य में अब संक्रमितों की संख्या 538 तक पहुंच गयी है।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना संक्रमण राज्य के 20 जिलों में फैल चुका है। सोमवार सुबह तक जो 22 नए मामले सामने आए हैं, उनमे अहमदाबाद के13, सूरत के 5, बनासकांठा में 2 और आनंद-वडोदरा में एक-एक लोग संक्रमित हैं। सोमवार से अहमदाबाद, राजकोट सहित वडोदरा में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर निकलने पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और जुर्माना अदा न करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित चार लोग वेंटिलेटर पर हैं। 461 लोग विभिन्न अस्पतालों में हैं, जबकि 47 लोगों को अस्पताल से छुट्टी देकर उन्हें घर भेज दिया गया है। राज्य में दो मरीजों की मौत के बाद मौत का आंकड़ा बढ़कर 26 हो गया है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 2263 लोगों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से 45 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, जबकि 1945 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है और 273 लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

गुजरात में अब तक 538 पॉजिटिव केस हैं। इनमें अहमदाबाद में 295, वडोदरा में 102, सूरत में 33, भावनगर में 23, राजकोट में 18, गांधीनगर में 15, पाटन में 14, कच्छ में चार, भरुच में आठ, आनंद में नौ, पोरबंदर में तीन, गिर-सोमनाथ व मेहसाणा में दो-दो, छोटाउदेपुर में तीन के अलावा मोरबी, पंचमहल, जामनग, साबरकांठा मऔर दाहोद में एक-एक संक्रमित है।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...