1. हिन्दी समाचार
  2. डोनाल्ड ट्रंप का एक और सहायक मिला कोरोना पॉजिटिव, बोले- अब रोज़ टेस्ट कराऊंगा

डोनाल्ड ट्रंप का एक और सहायक मिला कोरोना पॉजिटिव, बोले- अब रोज़ टेस्ट कराऊंगा

Corona Positive Found Another Assistant Of Donald Trump Said Now I Will Do Daily Test

By रवि तिवारी 
Updated Date

अमेरिकी (US) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का एक निजी सेवक कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाया गया है। ये शख्स अमेरिकी नौसेना (US Navy) से संबंध रखता है और राष्ट्रपति की निजी सेवा में तैनात था। राष्ट्रपति ने बताया कि उनका उसके साथ काफी कम संपर्क था।

पढ़ें :- यूपीः विधान परिषद चुनाव में BJP के दस और SP के दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा, ‘‘मेरा इस व्यक्ति के साथ बहुत कम निजी संपर्क था। मैं जानता हूं कि वह कौन है। अच्छा व्यक्ति है, लेकिन मेरा उनसे बहुत कम संपर्क था। देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस का उनके साथ बहुत कम संपर्क था, लेकिन माइक और मेरी जांच की गई। हम दोनों की जांच की गई।” ट्रंप ने सवालों के जवाब में कहा कि उनकी, उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के अन्य कर्मियों की कोरोना वायरस के लिए हर दिन जांच की जाएगी।  

यह सैनिक  राष्ट्रपति ट्रंप की निजी सुरक्षा में तैनात है हालांकि राष्ट्रपति ने कहा है कि इस सुरक्षा कर्मी से उनका संपर्क बहुत ही कम रहा है। राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस के ओवल कायार्लय में गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि कोरोना पॉजिटिव सैनिक से मेरा बहुत ही मामूली संपर्क रहा है। मैं उसे जानता हूं, उप राष्ट्रपति पेंस का भी सैनिक से बहुत ज्यादा संपर्क नहीं है, इसके बावजूद दोनों ने जांच कराई है।’

उन्होंने कहा कि उप राष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के अन्य सभी कर्मियों की रोजाना कोरोना जांच की जाएगी। दोनों की बुधवार और गुरुवार को वायरस जांच हुई जो निगेटिव आई। अमेरिका कोरोना वायरस से सर्वाधिक त्रस्त है और यहां 12 लाख 56 हजार 972 मामले सामने आ चुके हैं और 75 हजार 670 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

अमेरिका ने चीन की सात कंपनियों के एन-95 मास्क को बताया घटिया

पढ़ें :- पुजार को मैच के दौरान लगी चोट तो उनकी दो वर्षीय बेटी ने दिल को छूने वाली कही ये बात...

अमेरिका ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव के लिए इस्तेमाल होने वाले चीन की सात कंपनियों के एन-95 मास्क को घटिया करार दिया है और कहा है कि जांच में ये मास्क इस संक्रमण से बचाव करने में सक्षम नहीं पाये गये।  अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है। उसने बताया कि जांच में पाया गया है कि चीन की सात कंपनियों के एन-95 मास्क घटिया हैं और इस संक्रमण से बचाव करने में सक्षम नहीं हैं।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...