HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोविड फैसिलिटी: मरीज को भर्ती होने के लिए कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं, सेवाएं देने से मना नहीं किया जाएगा

कोविड फैसिलिटी: मरीज को भर्ती होने के लिए कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं, सेवाएं देने से मना नहीं किया जाएगा

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक नये फैसले से कोरोना की लड़ाई अब आसान हो जाएगी।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का यह अहम फैसला है।  

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक नये फैसले से कोरोना की लड़ाई अब आसान हो जाएगी।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का यह अहम फैसला है।  मंत्रालय ने कोरोना मरीजों के कोविड फैसिलिटी में भर्ती कराने की राष्ट्रीय नीति में बदलाव किया है। कोविड हेल्थ फैसिलिटी में भर्ती के लिए अब कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट अनिवार्य नहीं होगा।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 का संदिग्ध मामला CCC, DCHC या DHC के संदिग्ध वार्ड में भर्ती किया जाएगा। किसी भी मरीज को किसी भी हालत में सेवाएं देने से मना नहीं किया जाएगा। इनमें ऑक्सीजन या आवश्यक दवाएं जैसी दवाएं शामिल हैं,  भले ही रोगी एक अलग शहर से संबंधित हो।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने के नये फैसले के अनुसार किसी भी मरीज को इस आधार पर प्रवेश देने से मना नहीं किया जाएगा कि वह उस वैध पहचान पत्र को दिखाने में सक्षम नहीं है जो उस शहर से संबंधित नहीं है जहां अस्पताल स्थित है। मंत्रालय ने कहा कि अस्पताल में प्रवेश जरूरत के आधार पर होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...