1. हिन्दी समाचार
  2. खतरे की घंटी बनी नेपाल में 3 भारतीय जमाती की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट, मस्जिदों-मदरसों में छापेमारी तेज

खतरे की घंटी बनी नेपाल में 3 भारतीय जमाती की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट, मस्जिदों-मदरसों में छापेमारी तेज

Corona Positive Report Of 3 Indian Jamaatis In Nepal The Raid In Mosques And Madrasas Intensified

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: नेपाल में 3 भारतीय जमातियों के कोरोना पॉजिटिव पाए होने की जानकारी सामने आई है। वहीँ रिपोर्ट पॉजिटिव आने से यहां हड़कंप मच गया। अब कोरोना संदिग्धों की धर पकड़ के लिए मस्जिदों ‌और मदरसों में छापामारी की कार्रवाई को तेज कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार नेपाल के जिस जालिम मियां को लेकर खुफिया विभाग ने भारत में कोरोना फैलाने की साजिश का इनपुट दिया है, अब इसका सबूत भी मिल गया है। क्योंकि जालिम मियां के संरक्षण में रहे 26 में से 3 भारतीय जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

पढ़ें :- Corona Update: भारत में कोरोना के 11 हजार नए मामले, 123 मौतें दर्ज

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दो दिन पहले ऐसी खबरें बनी हुई थी कि कोरोना प्रभावित लोगों को ये जालिम मियां भारत में प्रवेश करवा कर तबाही मचाना चाहता है। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी ने खुफिया सूत्रों के आधार पर बिहार के पूर्वी और पश्चिमी चंपारण के जिलाधिकारी को इसके बारे में पत्र लिखकर सूचना दी है। वहीं, जिलाधिकारियों ने जिले के एसपी को पत्र लिख कर आगाह किया था।

खुफिया विभाग द्वारा दी गई जानकारी अब सच साबित हो रही है। जालिम मियां ने निजामुद्दीन मरकज से भागे जमातियों को पहले तो अपने यहां छिपाया, फिर उन्हें भारत भेजने की तैयारी में था। उसी दौरान खबर आने के बाद इसकी योजना धरी रह गई।

अब नेपाल में तीन कोरोना के पॉजिटिव मामलों से न सिर्फ बिहार के सीमावर्ती जिलों बल्कि खुद नेपाल में भी माहमारी का खतरा बढ़ता दिखाई दे रहा है। इन खतरों को देखते हुए नेपाल के बीरगंज में अफरातफरी का माहौल है। नेपाल के गृह मंत्रालय को स्थानीय खुफिया एजेंसियों ने यह रिपोर्ट दी है कि अभी भी भारतीय सीमा से सटे जिलों में 5000 के आसपास भारतीय ‌जमाती छिपे हुए हैं।

पढ़ें :- दिल्ली में 2.8 तीव्रता का भूकंप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...