1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जामा मस्जिद में कोविड प्रोटोकॉल का पालन, तो वहीं कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में हुआ उल्लंघन : दिल्ली पुलिस

जामा मस्जिद में कोविड प्रोटोकॉल का पालन, तो वहीं कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में हुआ उल्लंघन : दिल्ली पुलिस

जामा मस्जिद में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन, तो वहीं कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में हुआ उल्लंघन : दिल्ली पुलिस Corona protocol was followed in Jama Masjid, while there was a violation in Connaught Place Hanuman Mandir: Delhi Police

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की तीसरी लहर से पहले कोविड प्रोटोकॉल की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस ने तैयार की है। इस रिपोर्ट में दिल्ली के 15 जिलों के धार्मिक स्थलों को लेकर तैयार की गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि बहुत से ऐसे धार्मिक स्थल हैं जहां कोरोना नियमों का उल्लंघन हो रहा है।

पढ़ें :- किसान 22 जुलाई से संसद का करेंगे घेराव, प्रदर्शन अनुशासित व शांतिपूर्ण होगा

जामा मस्जिद में कोविड प्रोटोकॉल का हो रहा है पालन

दिल्ली पुलिस ने बताया कि जामा मस्जिद में कोरोना नियमों का पालन पूरे एहतियात के साथ किया जा रहा है। दिल्ली के 15 जिलों के धर्मिक स्थलों में कोविड नियम का कितना पालन किया जा रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए यह रिपोर्ट बनाई गई है। दिल्ली के जामा मस्ज़िद में शुक्रवार के दिन नमाज़ के वक्त 50-60 लोग आते हैं। यहां कोरोना नियमों का ध्यान रखा जाता है।

कनॉट प्लेस प्राचीन हनुमान मंदिर में श्रद्धालु दिखे लापरवाह

वहीं, दिल्ली के कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर में रोज 30-40 श्रद्धालुओं की भीड़ होती है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है। ज़्यादातर श्रद्धालु मंदिर के अंदर मास्क नहीं पहन रहे हैं। दिल्ली के प्रसिद्ध गुरुद्वारे बंगला साहिब में भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बाहर तो लोग मास्क पहन रहे हैं, लेकिन अंदर कुछ लोग बिना मास्क के आ रहे हैं।

पढ़ें :- गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर इतालवी में पलटवार, कहा उनके पास दिमाग की कमी

 दिल्ली पुलिस ने तैयार की सीक्रेट रिपोर्ट 

दिल्ली के प्रसिद्ध मंदिर, मस्ज़िद, चर्च और गुरुद्वारे में दिल्ली पुलिस की टीम ने सीक्रेट तौर पर जायजा लिया है, जहां कई स्थलों पर कोविड नियम का पालन होता हुआ नजऱ आया है, तो कहीं लोगों की लापरवाही भी नजर आई। दिल्ली के साउथ-ईस्ट जिले के कालका जी मंदिर में रोज़ 100-125 श्रद्धालु की भीड़ आ रही है, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो नहीं किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...