1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कोरोना दिल्ली में हर दिन बना रहा रेकॉर्ड, 5891 नए केस के साथ लगातार तीसरे दिन टूटा रेकॉर्ड

कोरोना दिल्ली में हर दिन बना रहा रेकॉर्ड, 5891 नए केस के साथ लगातार तीसरे दिन टूटा रेकॉर्ड

Corona Records Being Maintained Every Day In Delhi 5891 Records Broken For Third Consecutive Day With New Cases

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन रेकॉर्ड तोड़ नए केस सामने आए। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 5891 नए केस सामने आए जो राष्ट्रीय राजधानी में किसी एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। शहर में लगातार तीसरे दिन 5 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3.81 लाख से ऊपर पहुंच चुके हैं। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना से 47 मरीजों की मौत हुई। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 6,470 हो गई है। अब दिल्ली में ऐक्टिव केसों की संख्या एक दिन पहले के 30,952 से बढ़कर 32,363 हो चुके हैं। दिल्ली में अब कोरोना संक्रमण के कुल मामले 3,81,644 हो चुके हैं।

पढ़ें :- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DGCA का निर्देश, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगा बैन

लगातार तीसरे दिन बना हाइएस्ट सिंगल डे केस का रेकॉर्ड
इस बीच दिल्ली में कोरोना का संक्रमण इस कदर फैला है कि पहले अब तक कभी इतना नहीं फैला था। इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि लगातार तीसरे दिन नए केस का रेकॉर्ड टूटा है। इस हफ्ते बुधवार को पहली बार दिल्ली में नए मामलों का आंकड़ा 5 हजार के पार पहुंचा था जब 5,673 नए केस सामने आए। उसके अगले दिन ही यह रेकॉर्ड टूट गया। गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के 5,739 नए मामले सामने आए। शुक्रवार को यह रेकॉर्ड भी ध्वस्त हो गया जब 5,891 नए केस सामने आए।

पिछले दिनों के आंकड़ों पर नजर
जैसा कि ऊपर बता चुके हैं कि दिल्ली में शुक्रवार को 5,891 केस, गुरुवार को 5,739 केस और बुधवार को 5,673 नए केस सामने आए। मंगलवार को 4,853 नए मामले सामने आए थे जो उस वक्त तक का हाइएस्ट सिंगल डे रेकॉर्ड था। बात अगर सोमवार की करें तो उस दिन राष्ट्रीय राजधानी में 2,832 नए मामले सामने आए। रविवार को 4,136, शनिवार को 4,116 और शुक्रवार को 4,086 नए मामले सामने आए।

तीसरे पीक की तरफ बढ़ रही दिल्ली
इसी हफ्ते नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पॉल ने चेताया था कि तीन राज्य- दिल्ली, केरल और पश्चिम बंगाल कोरोना के तीसरे पीक की ओर बढ़ रहे हैं। विशेषज्ञ पहले ही चेता रहे हैं कि ठंड में कोरोना का कहर बढ़ सकता है क्योंकि जाड़े में हवा में वायरस ज्यादा देर तक जिंदा रहते हैं। दूसरी तरफ दिल्ली में वायु प्रदूषण भी हालात को बदतर बना सकता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, एयर पलूशन से संक्रमण का जोखिम और बढ़ सकता है। एक्सपर्ट लगातार चेता रहे हैं कि फेस्टिव सीजन में अगर लोगों ने लापरवाही बरती तो कोरोना का संक्रमण बहुत ज्यादा बढ़ सकता है। शुक्रवार को ही एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने चेताया था कि अगर दिल्ली की तरह और जगहों पर भी केस बढ़ने लगे तो देश में कोरोना का दूसरा पीक आ सकता है।

पढ़ें :- दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...