1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पश्चिम बंगाल में 1 जुलाई तक बढ़ी कोरोना पाबंदी, सिर्फ 25 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे कार्यालय

पश्चिम बंगाल में 1 जुलाई तक बढ़ी कोरोना पाबंदी, सिर्फ 25 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे कार्यालय

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों को एक जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं व गतिविधियों को अनुमति रहेगी।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सभी सरकारी कार्यालय 25 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। निजी और कॉरपोरेट कार्यालयों को सुबह 10 से दोपहर बाद चार बजे तक 25 फीसदी की क्षमता के साथ खुलने की अनुमति रहेगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों को एक जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं व गतिविधियों को अनुमति रहेगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सभी सरकारी कार्यालय 25 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। निजी और कॉरपोरेट कार्यालयों को सुबह 10 से दोपहर बाद चार बजे तक 25 फीसदी की क्षमता के साथ खुलने की अनुमति रहेगी।

पढ़ें :- स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, बोले- भारत में अगले माह हो जाएगा शुरू बच्चों का वैक्सीनेशन
Jai Ho India App Panchang

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर अभी थमा नहीं है। राहत की बात ये है कि देश में नए कोरोना मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की गई। वहीं कोरोना से होने वाली दैनिक मौतों का आंकड़ा अब भी चिंता का सबब बना हुआ है।

दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों ने अपने यहां लागू पाबंदियों में ढील देनी शुरू कर दी है। वहीं गोवा समेत कई राज्यों ने अपने यहां सख्ती बढ़ा दी है। कर्नाटक की 18 ग्राम पंचायतों में आज से 21 जून तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है।देश में पिछले 24 घंटे में 70,421 नए कोरोना मरीज मिले हैं और 3,921 लोगों की जान चली गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामलों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में 1,19,501 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। इसके साथ ही देश में अब तक 2,81,62,947 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों संख्या अधिक है, जिससे सक्रिय मामलों में गिरावट आई है। फिलहाल, देश में 9,73,158 सक्रिय मामले हैं।

 

पढ़ें :- इस राज्य की सरकार ने 2 अगस्त से 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का दिया आदेश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...