1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. चीन के कई प्रांतों में लौटा कोरोना, इस शहर को किया गया Lockdown

चीन के कई प्रांतों में लौटा कोरोना, इस शहर को किया गया Lockdown

चीन (China) के वुहान से शुरू हुआ कोरोना संक्रमण (Corona Infection) एक बार फिर तेजी से पांव पसारने लगा है। चीन (China) के कई प्रांतों में कोरोना के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। अब खबर आ रही है कि चीन (China) के लांझू शहर (Lanzhou City) में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूरी तरह लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। चार लाख की आबादी वाले इस शहर में आपातस्थिति के अलावा लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन (China) के वुहान से शुरू हुआ कोरोना संक्रमण (Corona Infection) एक बार फिर तेजी से पांव पसारने लगा है। चीन (China) के कई प्रांतों में कोरोना के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। अब खबर आ रही है कि चीन (China) के लांझू शहर (Lanzhou City) में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूरी तरह लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। चार लाख की आबादी वाले इस शहर में आपातस्थिति के अलावा लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

पढ़ें :- चीन में सरकार के खिलाफ बढ़ता जा रहा आक्रोश, जानिए इसके पीछे का कारण

सामने आए छह कोरोना संक्रमित

चीन के उत्तरी-पश्चिमी प्रांत के शहर लांझू शहर (Lanzhou City)  में मंगलवार को छह कोरोना संक्रमित सामने आए हैं, जिसके बाद पूरे देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 29 हो गई है। इसके बाद जीरो टॉलरेंस नीति (Zero Tolerance Policy) के तहत प्रशासन ने पूरे शहर में लॉकडाउन (Lockdown)  की घोषणा कर दी है। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि लांझू शहर (Lanzhou City)  में जरूरी सामान व मेडिकल सुविधाओं की आपूर्ति की व्यवस्था की गई है।

दो उत्तरी क्षेत्रों में भी लगाया गया था लॉकडाउन

इससे पहले 20 अक्तूबर को भी चीन के दो उत्तरी क्षेत्रों में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया था। चीन के नेशलन हेल्थ कमीशन के अनुसार, बीते सोमवार को यहां पर नौ लोगों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की पुष्टि हुई थी। इसके बाद यहां पर लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा कर दी गई थी। इसके अलावा चीन के मंगोलिया में भी नौ मरीज सामने आए थे।

पढ़ें :- आज आठ अरब हो जायेगी दुनिया की आबादी, 2023 में चीन को पीछे छोड़ेगा भारत

बंद होने लगे स्कूल, फ्लाइटें रद्द

चीन में बढ़ते कोरोना संक्रमण(Corona Infection)  को देखते हुए एक बार फिर से स्कूलों को बंद किया जाना शुरू हो गया है। इसके अलावा कई हवाई उड़ानों को भी रद्द किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...