1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Corona Update: धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटों में 19,078 नए मामले

Corona Update: धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटों में 19,078 नए मामले

Corona Slows Down 19078 New Cases In Last 24 Hours

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: साल भले ही बदल गया हो, लेकिन कोरोना वायरस का खतरा अब भी बराबर बना हुआ है। जहां कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने दुनिया में त्राही त्राही मचा रखी है वहीं कोरोना वायरस का पुराना वैरिएंट भी चैन से नहीं बैठा है। भारत में पिछले 24 घंटों में 19,078 मामले सामने आए हैं। हालांकि कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही लेकिन खतरा पूरी तरह से टला नहीं है।

पढ़ें :- कोरोना टीका लगने के बाद दूर हो गया सालों पुराना दर्द, तो किसी की खुजली ठीक हो गई, किसी का दूर हुआ स्लीप डिसऑर्डर

भारत में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,03,05,788 पहुंच गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों की बात की जाए तो पिछले 24 घंटों में 224 लोग संक्रमण से अपनी जान गवा चुके हैं। देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1,49,218 है. कई रिपोर्टे्स बता रही हैं कि भारत में रिकवरी रेट बढ़ा है और कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटों में 22,926 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

देश में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या 99,06,387 है। वहीं भारत में कोरोना के कुल 2,50,183 एक्टिव मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ये आंकड़े बताते हैं कि देश में कोरोना की गति धीमी हो गई है। भारत कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में जीत की ओर बढ़ रहा है। इसी के साथ ही साल की शुरुआत के साथ देश को कोरोना की वैक्सीन भी मिल गई है। जिसका ड्राई रन आज से शुरू हो गया है।

केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इससे पहले देश के चार राज्यों के दो-दो जिलों में वैक्सीनेशन टीकाकरण की तैयारियों का जायजा लेने के लिए ड्राई रन किया गया था। ड्राई रन सभी राज्यों की राजधानी में कम से कम तीन साइट पर होगा। कुछ राज्य उन इलाकों को भी ड्राई रन में शामिल करेंगे, जो दुर्गम हों और जहां सामान की आवाजाही में मुश्किल हो।

पढ़ें :- SC का सख्त आदेश, महामारी के दौरान रिहा किये गये कैदी जल्द से जल्द करे सरेंडर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...