1. हिन्दी समाचार
  2. ओडिशा में थम रही कोरोना की रफ्तार, दो दिन से नहीं आया नया केस

ओडिशा में थम रही कोरोना की रफ्तार, दो दिन से नहीं आया नया केस

Corona Slows Down In Odisha New Case Has Not Come For Two Days

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ओडिशा में बीते दो दिनों से कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ओडिशा में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 60 है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, ओडिशा में अब तक 7,577 नमूनों की टेस्ट रिपोर्ट आई है, जहां 7,517 नमूने नेगेटिव आए हैं वहीं 16 अप्रैल तक कुल 60 पॉजिटिव मामले हैं। आखिरी बार 14 अप्रैल को चार नए मामले सामने आए थे।

पढ़ें :- बॉलीवुड इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका, 'फुकरे' फिल्म के इस एक्टर का हुआ निधन

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि गुरुवार को कुल 843 नमूनों की जांच की गई, जबकि बुधवार को 1,197 नमूनों की जांच की गई थी, जिनके रिपोर्ट नेगेटिव थे। कुल पॉजिटिव मामलों में से 19 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो गई है। राज्य में फिलहाल 40 सक्रिय मामले हैं। इस बीच राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने सभी जिलों में सामुदायिक स्तर पर तेजी से जांच शुरू करने का निर्णय लिया है। विकास आयुक्त सुरेश चंद्र मोहपात्रा ने कहा कि सरकार आने वाले दिनों में अधिक से अधिक जांच करेगी।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के अब तक 13,387 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 1,749 लोग ठीक हो गए हैं और 437 लोगों की मौत हो गई है। अभी भी 11,201 मरीजों का इलाज जारी है। पिछले 24 घंटों में 1007 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है और 23 मरीजों की मौत हो गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...