1. हिन्दी समाचार
  2. 18 जिलों में रोक लिया कोरोना तो भारत की जीत पक्की

18 जिलों में रोक लिया कोरोना तो भारत की जीत पक्की

Corona Stopped In 18 Districts Indias Victory Confirmed

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढोतरी ही देखी जा रही है। देेशभर में लाॅकडाउन लगाने के बाबजूद मामलों में कमी नहीं देखी जा रही। वहीं अब तक देेश में कोरोेना मरीजों की संख्या का आंकड़ा 17000 के लगभग पहुंच चुका है। वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने तो इन मरीजों में से 50 फीसदी मरीज 18 जिलों से हैं। वहीं अब कई लोगों का मानना है कि यदि सरकार ने इन 18 जिलों में कोरोना वायरस को रोक लिया तो शायद हम जल्द ही इस कोरोना को मात दे पाए।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

रिपोर्ट के अनुसार40 प्रतिशत ऐसे भी जिले हैं जिनमें कोरोना का अब तक कोई केस सामने नहीं आया है। इसमें मुंबई, इंदौर, हैदराबाद, रांची, और खुर्दा में अपने राज्यों के 50 फीसदी से ज्यादा मामले हैं। इसके अलावा दिल्ली और तमिलनाडु को छोड़ दिया जाए तो सभी राज्यों के 25 फीसदी से ज्यादा मामले उनके सबसे अधिक प्रभावित एक ही जिले से हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो देश के कुल 736 जिलों में से 411 जिलों में ही कोरोना का प्रभाव है। गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हजार के पार पहुंच गई है। राहत की बात है कि अब तक 2547 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं 547 लोगों की मौत हो चुकी है। आज से देश के कुछ इलाकों में लॉकडाउन में छूट दी गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...