1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना का खौफ: फ्लाइट में सफर रहा था संदिग्ध, विमान की खिड़की से कूदकर भागा पायलट

कोरोना का खौफ: फ्लाइट में सफर रहा था संदिग्ध, विमान की खिड़की से कूदकर भागा पायलट

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। बीते शुक्रवार को एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट में तब दहशत का माहौल बन गया जब इस बात की चर्चा हुई कि फ्लाइट में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज भी यात्रा कर रहा है। कोरोना से संक्रमित इस यात्री की जानकारी मिलते ही विमान के दूसरे यात्री और क्रू के सदस्य इतने घबरा गए कि गए कि लैंडिंग के बाद पायलट-इन-कमांड ने कॉकपिट के सेकेंडरी एक्जिट के द्वारा विमान से बाहर निकलने के लिए विमान की स्लाइडिंग विंडो से भाग निकला।

बता दें कि यह घटना 20 मार्च जब पुणे से दिल्ली आए एयर एशिया इंडिया के प्लेन I5-732 की है। हालांकि यात्रियों की बाद में जांच की गई और नकारात्मक परीक्षण किया गया। इस बारे में एयर एशिया इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, ’20 मार्च 2020 को I5-732 प्लेन में पुणे से नई दिल्ली फ्लाइट में संदिग्ध COVID-19 यात्री के सवार होने का मामला सामने आया था।’

दरअसल, पहली पंक्ति में बैठे संदिग्ध यात्री की वजह से पूरी फ्लाइट में दहशत का माहौल था। हालांकि बाद में यात्रियों की जांच की गई और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आया। सुरक्षा उपाय के रूप में लैंडिंग के बाद विमान को अलग खड़ा किया गया था। यात्रियों को पीछे के रास्ते उतारा गया।’ प्रवक्ता ने कहा कि विमान की पूरी तरह से कीटाणु शोधन और गहरी सफाई की गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...