1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना टेस्टिंग रिकार्ड: यूपी एक दिन में 3.32 लाख टेस्ट करने वाला बना पहला राज्‍य

कोरोना टेस्टिंग रिकार्ड: यूपी एक दिन में 3.32 लाख टेस्ट करने वाला बना पहला राज्‍य

यूपी ने कोरोना टेस्टिंग में नया रिकार्ड बनाया है। अब तक प्रदेश में पांच करोड़ टेस्‍ट हो चुके हैं। इसके साथ ही एक दिन में 3.32 लाख टेस्‍ट करने वाला यह पहला राज्‍य बन गया है। इस बीच उत्‍तर प्रदेश के लिए एक और राहत की खबर यह है कि कोरोना रिकवरी रेट 97.1 फीसदी तक पहुंच गया है। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ 1500 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं ज‍बकि 30 अप्रैल को सबसे ज्‍यादा 38000 केस आए थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Corona Testing Record Up Becomes First State To Conduct 3 32 Lakh Tests In A Day

लखनऊ। यूपी ने कोरोना टेस्टिंग में नया रिकार्ड बनाया है। अब तक प्रदेश में पांच करोड़ टेस्‍ट हो चुके हैं। इसके साथ ही एक दिन में 3.32 लाख टेस्‍ट करने वाला यह पहला राज्‍य बन गया है। इस बीच उत्‍तर प्रदेश के लिए एक और राहत की खबर यह है कि कोरोना रिकवरी रेट 97.1 फीसदी तक पहुंच गया है। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ 1500 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं ज‍बकि 30 अप्रैल को सबसे ज्‍यादा 38000 केस आए थे।

पढ़ें :- योगी सरकार ने यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा प्रमाण पत्र को दी आजीवन वैधता

योगी आदित्‍यनाथ ने ट्रिपल टी यानी ट्रेस, टेस्‍ट और ट्रीटमेंट का दिया नारा

राज्‍य में इस वक्‍त एक्टिव केसों के संख्‍या 30 हजार से भी कम है। प्रदेश लगातार कोरोना से जंग लड़ रहा है। इसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्रिपल टी यानी ट्रेस, टेस्‍ट और ट्रीटमेंट का नारा दिया है। कहा जा रहा है कि प्रदेश में लगातार कम हो रहे कोरोना के मामलों के पीछे यही मॉडल है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अग्रेसिव टेस्टिंग, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन सिस्टम, गांवों में निगरानी समितियों के द्वारा किये गए माइक्रो मैनेजमेंट और ट्रीटमेंट से कोरोना नियंत्रण की रणनीति बनाई। अब ये काफी कारगर नज़र आ रही है। पिछले 24 घंटे की पॉजिटिविटी दर 0.2 प्रतिशत के आसपास रही है।

पढ़ें :- यूपी में शादी अनुदान और परिवार योजना के नाम पर 6 करोड़ का घोटाला, सरकार करेगी वसूली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X